कप्तानी में किंग कोहली का कोई जवाब नहीं, हर सीरीज जीत के साथ बना रहे हैं नए रिकॉर्ड

759
Virat Kohli created record with captaincy - crictrack

भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने 25 रनों से जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम किया। यह मैच क्रिकेट की दुनिया में बड़े-बड़े मुकाम हासिल करने वाले विराट कोहली की कप्तानी में खेला गया। विराट कोहली की कप्तानी में हुए मैच में भारत का यह 36वीं जीत है।

कोहली ने कप्तान लॉयड के रिकॉर्ड की, की बराबरी

देखा जाए तो विराट कोहली वेस्ट इंडीज के दिग्गज कप्तान क्लाइव लॉयड के रिकॉर्ड की बराबरी कर लिए हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारत का 60 टेस्ट मैच खेला गया, जिसमें भारत को 36 मैचों में जीत हासिल हुई, 14 में हार और 10 ड्रॉ हुए। वहीं क्लाइव लॉयड वेस्टइंडीज के 74 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर चुके हैं। वेस्टइंडीज को क्लाइव लॉयड की कप्तानी में 36 टेस्ट मैचों में जीत हासिल हुई, 12 में हार का सामना करना पड़ा और 26 मैच ड्रॉ हुए।

 Virat Kohli created record with captaincy - crictrack

कोहली ने लगातार 10 टेस्ट मैचों में किया जीत हासिल

विराट कोहली घर में हुए लगातार 10 टेस्ट सीरीज मैच में जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। वह 36 टेस्ट मैचों के जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की भी बराबरी कर चुके हैं, साथ ही भारत के सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी कर चुके महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी 74 टेस्ट मैचों में कप्तानी किए, जिसमें 27 टेस्ट मैचों में भारत को जीत हासिल हुई।