शेफाली वर्मा ने कहा : अगर मेरी टीम मुश्किल में होगी तो ‘सचिन तेंदुलकर की तरह खेलूंगी’

1876
शेफाली वर्मा ने कहा : अगर मेरी टीम मुश्किल में होगी तो 'सचिन तेंदुलकर की तरह खेलूंगी' Sefali Verma will Play like Sachin

भारतीय महिला टीम की एक बेहतरीन खिलाड़ी हाल ही में हुए इंग्लैंड महिला टीम के साथ टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद बहुत बड़ा नाम बन गई है। हम बात कर रहे हैं भारतीय महिला टीम की भविष्य शेफाली वर्मा की, उसका सबसे बड़ा कारण है कि उन्होंने पहली पारी में 96 और दूसरी पारी में 63 रन बना कर भारतीय टीम को मुश्किल परिस्थिति से बचाकर अपने कला का अच्छा प्रदर्शन किया। शेफाली वर्मा के कोच अश्विनी कुमार ने एक इंटरव्यू में उनके कैरियर के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इस महिला क्रिकेटर ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर रचा इतिहास sefali verma makes record

शेफाली वर्मा के कोच ने कहा मैच खत्म होने के बाद उन्होंने (शेफाली) उनके पास कॉल की और पूछी कि मैं कैसे खेली, फिर कोच ने उनसे कहा कि शानदार, ऐसे ही खेलती रहो, इंडिया के लिए हमेशा मैच जिताने वाली पारी। उनके कोच ने यह भी जानकारी दिया कि शेफाली वर्मा ने इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों के खिलाफ योजना बनाई थी, कोच ने जब उनसे कहा कि कुछ स्थितियों में थोड़ा शांत होने की तब शेफाली ने जवाब दिया की जब मेरी टीम मुश्किल परिस्थिति में होगी तो मैं सचिन तेंदुलकर की तरह खेलूंगी।

महिला क्रिकेटर स्नेह राणा ने अपने पहले टेस्ट मुकाबले में रचा इतिहास sneh rana makes history

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान शेफाली के कोच ने यह बताया कि सेफाली सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने उन्हें सहवाग की तरह बल्लेबाजी करने को कहा और वह वैसा करती भी है, फिर भी वे सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानती हैं और सचिन तेंदुलकर के तरह ही बनना चाहती हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

आगे बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से बहुत प्रेरित है, और उनके तरह ही 17 वर्षीय युवा खिलाड़ी फिटनेस का बहुत ही ध्यान रखती है और खाने पीने की कई चीजें छोड़ चुकी हैं। इस युवा खिलाड़ी का फिटनेस भी उनके खेल में निखार लाने की में बहुत मददगार साबित हुआ।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

सबसे सराहनीय बात यह है कि शेफाली वर्मा टेस्ट डेब्यू के दौरान ही इंग्लैंड के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और लगा ही नहीं कि वह पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेल रही हैं।