पाकिस्तान से मुकाबले के बाद उनकी क्रिकेटर सना मीर ने कप्तान विराट कोहली की की तारीफ

1006
पाकिस्तान से मुकाबले के बाद उनकी क्रिकेटर सना मीर ने कप्तान विराट कोहली की की तारीफ Sana Mir Given statement on kohli

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी सना मीर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेली, ने दर्दी टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया। ICC T20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम के पहले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 10 विकेट से हराकर जीत हासिल की थी। मुकाबला खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे थे। वे अपने जूनियर खिलाड़ियों को काफी कुछ समझा रहे थे। अपने बयान में सना मीर विराट कोहली की खूब कर तारीफ करती दिखी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सना मीर अपने बयान में विराट कोहली के लिए बोली कि विराट कोहली भी टीम इस मुकाबले को हार गई और विराट कोहली ने इस हार को आदर्श पूर्वक स्वीकार किया। मुकाबला हारने के बाद भी मैं विराट कोहली के चेहरे पर एकदम गुस्सा नहीं देख रही थी। वें हंसते हुए इस हार को स्वीकार किए। मुकाबला खत्म होने के बाद भी हमारी टीम के खिलाड़ियों के साथ काफी देर तक बातचीत की है। यह एक अच्छा क्रिकेटर होने का संकेत देता है। कई बार ऐसा देखा गया है, कि मुकाबला खत्म होने के बाद विपक्षी टीम के खिलाड़ी दूसरी टीम में खिलाड़ियों से बातचीत तक नहीं करते। लेकिन विराट कोहली वैसे खिलाड़ियों में से नहीं है। ये मुकाबला खत्म होने के बाद अपने चहेते खिलाड़ियों से काफी घुलते मिलते हैं। विराट कोहली के अलावा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी कई बार विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से काफी बातचीत किए हुए हैं। यह उन नौजवान खिलाड़ियों के लिए काफी वरदान साबित होता है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

विराट कोहली के इस रवैया से मैं काफी खुश हूं। एक क्रिकेटर होने के नाते क्रिकेट खेल भावना को मैं अच्छी तरह से समझ सकती हूं। विराट कोहली जैसे मुकाबला हारने के बाद खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे थे इससे उनकी मानसिकता का भी पता चल रहा था। उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था कि एक मुकाबला हार जाने से कुछ होने जाने वाला नहीं। वे अगले मुकाबले में जबर्दस्त वापसी करेंगे। मैं विराट कोहली के इस खेल स्प्रिट से काफी प्रभावित हुई हूं क्योंकि क्रिकेट खेलते समय विराट कोहली काफी एग्रे’सिव रहते हैं। और मुकाबला खत्म होने के बाद उनका एग्रे’सन खत्म हो जाता है। इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को शाबाशी दे रहे थे। यह उन खिलाड़ियों के साथ-साथ पूरे पाकिस्तानी समर्थकों के लिए भी काफी जबर्दस्त नजारा था। विराट कोहली के इस खेल स्पि’रिट से भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी उनके समर्थक बढ़ गए हैं। भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी विराट कोहली के समर्थक काफी ज्यादा हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर सना मीर की की जाए तो पाकिस्तानी टीम के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेलने वाली सलामी 137 मैचों में पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम का कप्तान की हैं। अपने अंतर्राष्ट्रीय कैरियर में सलामी 226 मुकाबले खेल चुके हैं। सना मीर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की एकमात्र ऐसी गेंदबाज है, जो गेंदबाजी करते हुए सबसे पहले अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने का कारनामा कर चुकी हैं। सना मीर यह पाकिस्तानी टीम के लिए 120 वनडे मुकाबले खेलते हुए 151 विकेट चटकाई हैं। जबकि 106 T20 मुकाबला खेलते हुए 89 विकेट। बतौर गेंदबाज सना मीर ने पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को आगे ले जाने में काफी योगदान की है। सना मीर मौजूदा समय में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से साल 2019 में संन्यास ले चुकी हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.