ऐसी 5 टीमें जिसने सबसे अधिक छक्का लगाने का बनाया रिकॉर्ड, यहां जानें कौन सी टीम रही पहले स्थान पर

933
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

क्रिकेट में एकदिवसीय मुकाबलों का अलग ही रोमांच रहता है। वनडे मुकाबलों में दोनों टीमें 50-50 ओवर के मुकाबले खेलती हैं। मैच के दौरान बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी की कला दिखाते हैं, गेंदबाज अपनी गेंदबाजी की और क्षेत्र रक्षक अपने क्षेत्ररक्षण के कला का प्रदर्शन करतें हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

उन 5 टीमों के नाम कुछ इस प्रकार हैं, जिन्होंने एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

  1. 27 फरवरी 2019 को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों ने मिलकर कुल 46 छक्के लगाए थे।
  2. दूसरे नंबर पर इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का नाम आता है। दोनों टीमें एक साथ खेलते हुए एक मैच में कुल 38 छक्के लगाए थे। यह मैच 2 नवंबर 2013 को बेंगलुरु में खेला गया था। इस मैच को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की धुआंधार पारी के बदौलत जीत लिया था।
  3. इसमें तीसरा नाम इंडिया और इंग्लैंड का आता है। दोनों टीमों ने पुणे में खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में कुल 34 छक्के लगाए। यह मैच साल 2021 में 26 मार्च को खेला गया था। इस मैच को इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टोक्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत जीत गई थी।
  4. चौथे नंबर पर इंग्लैंड और अफगानिस्तान का नाम आता है। दोनों टीमों ने मिलकर मैनचेस्टर में खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में कुल 33 छक्के लगाएं, जो मैच 18 जून 2019 को खेला गया था।
  5. इस सूची में पांचवा नाम इंडिया और न्यूजीलैंड का आता है। दोनों टीमों ने मिलकर क्रिस्टचर्च में खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में कुल 31 छक्के लगाए थे। यह मुकाबला 8 मार्च 2009 को खेला गया था। इस मुकाबले में इंडिया की तरफ से युवराज सिंह, जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से ब्रेंडन मैकलम ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे।