जाने क्यों ऋतुराज गायकवाड को उनके फैंस से मिली लॉर्ड ऋतु की उपाधि

1152
3. जाने क्यों ऋतुराज गायकवाड को उनके फैंस से मिली लॉर्ड ऋतु की उपाधि ruturaj gaikwad as lord rutu fame

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने जी में लगातार पांच और शतकीय पारियां खेलकर अपने फैंस का दिल जीत लिया। ऋतुराज गायकवाड अपने फैंस के साथ-साथ अपनी टीम के लिए संक’टमोचक साबित होकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 24 वर्षीय युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड का आईपीएल में बतौर ओपनर बल्लेबाज चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने ऑक्शन में खरीद कर एक बहुत ही बड़ा काम किया है। ऋतुराज गायकवाड को उनकी शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला और उन्हें भारतीय T20 इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में भी जगह मिली।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

ऋतुराज गायकवाड के दमदार प्रदर्शन करने के चलते, चेन्नई की टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर ज्यादा दबाव नहीं रहता और वे खुलकर बल्लेबाजी करते हैं। मौजूदा समय में चेन्नई सुपर किंग्स की सलामी जोड़ी आईपीएल की नंबर वन सलामी जोड़ी बन चुकी है। क्योंकि दोनों सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और फाफ डू प्लेसिस हर एक मुकाबले में अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रख रहे है। चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड का बल्ला एक बार फिर से खूब रन बनाया। जिसके बाद ऋतुराज गायकवाड को उनके फैंस ट्विटर पर लॉर्ड ऋतु की उपाधि दे दिए।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, ऋतुराज गायकवाड से पहले लॉर्ड की उपाधि चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच हुए टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद शार्दुल ठाकुर को भी लॉर्ड ठाकुर की उपाधि मिल चुकी है। शार्दुल ठाकुर भी पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। चाहे बात गेंद से की जाए या बल्ले से की जाए। शार्दुल भारतीय टीम को जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हार्दिक पांड्या के बाद भारतीय टीम को एक और धमाकेदार ऑलराउंडर खिलाड़ी मिल गया है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

ऋतुराज गायकवाड आईपीएल में यूएई में खेले गए पिछले 5 मुकाबलों में लगातार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। ऋतुराज गायकवाड बल्लेबाजी करने के लिए जब क्रीज पर आ रहे हैं, तो शुरुआत में थोड़ी बहुत गेंद जरूर खेल रहे हैं। लेकिन एक बार क्रीज पर जमने के बाद वे तेज गति से रन बनाते हैं और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ अग्र’सर करते हैं। ऋतुराज की जबरदस्त बल्लेबाजी को देखते हुए कई सारे क्रिकेट एक्सपोर्ट्स का यह कहना है कि आने वाले दिनों में वे भारतीय इंटरनेशनल टीम के लिए एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

बात अगर ऋतुराज गायकवाड के कैरियर की की जाए तो, गायकवाड अब तक सबसे ज्यादा मुकाबले आईपीएल में ही खेले हैं। भारतीय T20 में डेब्यू करने वाले ऋतुराज गायकवाड अब तक दो इंटरनेशनल T20 खेलते हुए 35 रन बना चुके हैं। ऋतुराज गायकवाड IPL में अबतक कुल 16 मुकाबले खेलते हुए 566 रन बनाए हैं। आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड का सर्वोच्च स्कोर 88 रनों का है। ऋतुराज के बल्ले से आईपीएल में अब तक कुल 6 अर्धशतकीय पारियां में निकल चुकी है। ऋतुराज गायकवाड आईपीएल में अब तक कुल 56 चौके और 19 छक्के लगा चुके है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

Crictrack की टीम की तरफ से इस नौजवान खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड को उनके शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं भी दी जाती है।