क्रिकेटर रोबिन रोबिन उथप्पा ने रविंद्र जडेजा को लेकर दिया बड़ा बयान! पूरी रिपोर्ट पढ़ें-

939
क्रिकेटर रोबिन रोबिन उथप्पा ने रविंद्र जडेजा को लेकर दिया बड़ा बयान! पूरी रिपोर्ट पढ़ें- Robin utahapa given statement on Jadeja

भारतीय क्रिकेट टीम के होनहार बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से काफी शानदार रही है। जिसके चलते उनका खूब तारीफ हो रहा है। रविंद्र जडेजा को लेकर क्रिकेट के कई बड़े विशेषज्ञ बड़े-बड़े बयान देते हुए यह बोल चुके हैं, कि रविंद्र जडेजा दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर खिलाड़ी तथा क्षेत्र रक्षक है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा से लेकर संजय मांजरेकर तक सभी खिलाड़ियों ने रविंद्र जडेजा को बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी और मौजूदा समय का बेहतरीन फिनिशर और बल्लेबाज बता चुके हैं। ऐसा बयान रविंद्र जडेजा की कड़ी मेहनत और उनकी जबर्दस्त खेल की बदौलत सुनने को मिल रहा है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा जो मौजूदा समय में आईपीएल में चेन्नई की टीम की तरफ से क्रिकेट खेल रहे हैं, ने रविंद्र जडेजा को लेकर एक बड़ा बयान दिया। रोबिन उथप्पा अपने बयान में रविंद्र जडेजा की खूब तारीफ किए और बोले कि रविंद्र जडेजा वर्ल्ड क्रिकेट के नंबर वन ऑलराउंडर खिलाड़ी होने के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी में पिछले कुछ समय में काफी ज्यादा सुधार किए हैं। Ravindra Jadeja आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में रविंद्र जडेजा का रोल काफी अहम है, क्योंकि वह गेंदबाजी करते हुए कुछ विकेट चटकाते हैं। बल्लेबाजी करते हुए अच्छा खासा रन बनाते हैं और क्षेत्ररक्षण करते हुए काफी रन बचाते हैं। Ravindra Jadeja एक फुल पैक्ड ऑलराउंडर खिलाड़ी बन चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

रोबिन उथप्पा अपने बयान में आगे बोले कि रविंद्र जडेजा की फिटनेस मौजूदा समय में काफी तग’ड़ी है। पिछले कुछ वर्षों से रविंद्र जडेजा गेंद के साथ-साथ बोलने से भी काफी धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। दिन पर दिन रविंद्र जडेजा की खेल में निखार आता जा रहा है। रविंद्र जडेजा का आत्मविश्वास मौजूदा समय में काफी ऊंचा है और इसी आत्मविश्वास की वजह से वह शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए रविंद्र जडेजा के साथ काफी देर तक बातचीत किया और उनसे बातचीत करने पर यह पता चला कि, वे आने वाले कुछ वर्षों में और भी शानदार प्रदर्शन कर भारतीय क्रिकेट टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाना चाहते हैं। रविंद्र जडेजा अपनी शानदार फिटनेस की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम में आने वाले सात-आठ वर्षों तक आराम से क्रिकेट खेल सकते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

बात अगर रविंद्र जडेजा के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो 32 वर्षीय बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में अब तक 56 मुकाबले खेलते हुए 2145 रन बना चुके हैं। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए अब तक 227 विकेट भी चटका चुके हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय इंटरनेशनल टीम की तरफ से खेलते हुए रविंद्र जडेजा 168 मुकाबलों में 2411 रन बनाए हैं। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में रविंद्र जडेजा के नाम 188 विकेट भी मौजूद है। T20 क्रिकेट में रविंद्र जडेजा अब तक कुल 50 मुकाबले खेलते हुए 39 विकेट भी चटका चुके हैं। T20 क्रिकेट में रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी औसत 7.1 की है। आईपीएल में रविंद्र जडेजा का कैरियर काफी अच्छा रहा है, वे आईपीएल में अब तक 200 मुकाबले खेलते हुए 23 से 86 रन बना चुके हैं। जडेजा अबतक IPL में कुल 127 विकेट भी चटका चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

वहीं बात अगर रोबिन उथप्पा के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो, 35 वर्षीय दाएं हाथ के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा का जन्म भारत के कर्नाटक राज्य में हुआ है। रोबिन उथप्पा भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं। वह एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से 46 मुकाबले खेलते हुए 934 रन बनाए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में रोबिन उथप्पा का सर्वोच्च स्कोर 86 रनों का है। T20 क्रिकेट में रोबिन उथप्पा अब तक 13 मुकाबले खेलते हुए 249 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल में रोबिन उथप्पा का अनुभव काफी अच्छा है। वे आईपीएल में अब तक 193 मुकाबले खेलते हुए 4722 रन बनाए है। रोबिन उथप्पा का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर 87 रनों का है। आईपीएल में रोबिन उथप्पा के बल्ले से 258 अर्धशतकीय पारियां भी निकली है। IPL में रोबिन उथप्पा अपने बल्ले से शानदार बल्लेबाजी करते हुए 462 चौके और 168 छक्के लगा चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,