लक्ष्मीपति बालाजी का बड़ा बयान बोले दबाव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है, जडेजा

1467
लक्ष्मी पति बालाजी का बड़ा बयान बोले दबाव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है, जडेजा Jadeja playing good innings in pressure

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी की भूमिका निभा रहे हैं। जडेजा के ऑलराउंडर प्रदर्शन के बदौलत भारतीय टीम कई मुकाबलों में जीत हासिल की है। पिछले कुछ समय से रविंद्र जडेजा दबाव की स्थिति में काफी बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं, और भारतीय टीम को मुकाबला जीतने में काफी बड़ा योगदान भी कर रहे हैं। यहां तक ही नहीं रविंद्र जडेजा गेंद और बल्ले के साथ-साथ फील्डिंग में भी काफी रन बचाते हैं। रविंद्र जडेजा मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षक में से एक है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने हाल ही में मीडिया के सामने एक बयान देते हुए बोला कि रविंद्र जडेजा पिछले कुछ समय में दबाव की स्थिति में काफी बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं। वे भारतीय इंटरनेशनल टीम के साथ-साथ आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई के लिए भी काफी बढ़िया क्रिकेट खेल रहे हैं। रविंद्र जडेजा की टीम जब भी मुश्किल घड़ी में रहती है, तो वें टीम की नैया पार लगा देते हैं।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली पूर्व कप्तान धोनी से गले मिलकर किए मस्ती Dhoni kohli meet after the match

लक्ष्मीपति बालाजी द्वारा दिया गया बयान रविंद्र जडेजा ने साबित किया हुआ है। आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की एक ओवर में 5 छक्के भी लगा चुके हैं। और दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ हुए एक मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा की एक ओवर में 21 रन बनाकर रविंद्र जडेजा अपनी टीम को जीत भी दिला चुके हैं। हालांकि दबाव में शानदार क्रिकेट खेलना सभी खिलाड़ियों के बस की बात नहीं रहती लेकिन रविंद्र जडेजा ऐसा कर रहे हैं, और यह भारतीय इंटरनेशनल टीम के लिए भी अच्छा सं’केत है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

32 वर्षीय बाएं हाथ के धमाकेदार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 56 मुकाबले खेलते हुए 2145 रन बना चुके हैं। वही रविंद्र जडेजा के नाम 227 विकेट भी मौजूद है। टेस्ट क्रिकेट में रविंद्र जडेजा के बल्ले से एक शतकीय पारी भी निकली है। एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय इंटरनेशनल टीम क्रिकेट टीम के लिए रविंद्र जडेजा अब तक कुल 168 मुकाबले खेलते हुए 2411 रन बना चुके हैं। वनडे क्रिकेट में रविंद्र जडेजा का सर्वोच्च स्कोर 87 रनों का है। एकदिवसीय क्रिकेट में रविंद्र जडेजा गेंदबाजी करते हुए 188 विकेट भी चटका चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

वही T20 क्रिकेट में रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए 50 मुकाबले खेलते हुए 217 रन बनाए हैं। T20 क्रिकेट में रविंद्र जडेजा का हाई स्कोर 44 रनों का है। T20 क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 39 विकेट भी चटका चुके हैं। IPL में रविंद्र जडेजा अबतक कुल 194 मुकाबले खेलते हुए 2338 रन बनाए हैं। आईपीएल में रविंद्र जडेजा का सर्वोच्च स्कोर 62 रनों का है। आईपीएल में रविंद्र जडेजा अबतक कुल 121 विकेट भी चटका चुके हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

वर्ल्ड क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी और एक्सपर्ट्स का यह कहना है, कि रविंद्र जडेजा वर्ल्ड क्रिकेट के नंबर वन ऑलराउंडर खिलाड़ी और क्षेत्ररक्षक है। इसका सबसे बड़ा कारण रविंद्र जडेजा का क्षेत्ररक्षक करते हुए रन बचाना है और मुश्किल कैच पकड़ना भी है। ऐसे कयास लगाए जा रहा है, कि महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद रविंद्र जडेजा को ही चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया जाएगा।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack