रिकी पोंटिंग ने दुनिया के 3 महान फील्डर के नाम बताए- जाने तीनों के बारे में

20550
रिकी पोंटिंग ने दुनिया के 3 महान फील्डर के नाम बताए- जाने तीनों के बारे में Ricky ponting named 3 best fielders

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग मौजूदा समय में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के टीम के हेड कोच है। 46 वर्षीय दाएं हाथ के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग हमेशा अपने बयान को लेकर मीडिया में चर्चा में बने रहते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेलने वाले रिकी पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई वर्ल्ड कप खिताब जीत दिलाई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे आगे ले जाने में रिकी पोंटिंग का योगदान बहुत बड़ा रहा है। रिकी पोंटिंग कप्तानी के साथ-साथ धमाकेदार बल्लेबाजी भी करने के लिए जाने जाते थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

हाल ही में रिकी पोंटिंग वीडियो के सामने बयान देते हुए बोले कि उनके नजर में 3 खिलाड़ी दुनिया के सबसे बेहतरीन क्षेत्र रक्षक थे। रिकी पोंटिंग अपने बयान में पहले बेहतरीन फील्डर के रूप में दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स का नाम लिया। रिकी पोंटिंग की नजर में जोंटी रोड्स दुनिया के सबसे बेहतरीन फिल्डरो में से एक है। वहीं रिकी पोंटिंग में दूसरी सबसे बेहतरीन फिल्डर के रूप में अपने हमवतन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स का नाम लिया। वही रिकी पोंटिंग तीसरे सबसे बेहतरीन फील्डर के रूप में दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम लिया।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

रिकी पोंटिंग का कहना है, कि यह तीनों खिलाड़ी क्रिकेट खेलते समय मैदान पर सबसे ज्यादा चुस्ती फुर्ती से गेंद को पकड़ते थे। पोंटिंग का यह भी कहना है, कि ये सभी खिलाड़ी अपने क्रिकेट कैरियर में सबसे बेहतरीन कैच भी लिए हैं। रिकी पोंटिंग की नजर में इनसे अच्छा बेहतरीन क्षेत्ररक्षण कोई नहीं कर सकता। ये तीनों खिलाड़ी मौजूदा समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। साथ ही रिकी पोंटिंग ने मौजूदा समय के भी कुछ खिलाड़ियों का नाम लिए और बताया कि यह खिलाड़ी मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डर है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

रिकी पोंटिंग की नजर में मौजूदा समय में भारतीय टीम के बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डर है। रिकी पोंटिंग का यह भी कहना है कि रविंद्र जडेजा की फील्डिंग करने की जोंटी रोड्स से काफी मिलती-जुलती है। जडेजा भी रिपोर्ट जोंटी रोड्स की तरह दूर से गेंद को लपक लेते हैं। जडेजा की थ्रो काफी शानदार है। रविंद्र जडेजा काफी दूर से भी विकेट को डायरेक्ट हि’ट कर देते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

इसके साथ रिकी पोंटिंग अपने बयान में आईपीएल में फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान ऋषभ पंत की भी खूब तारीफ किए। रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऋषभ पंत एक बहुत ही प्रतिभावान क्रिकेटर हैं। ऋषभ पंत की बल्लेबाजी स्टाइल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से काफी मिलती-जुलती है। Rishabh pant ही एकमात्र ऐसे क्रिकेटर है, जो एक हाथ से खड़े-खड़े छक्के लगा देते हैं। पोंटिंग का कहना है, कि मैंने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी बहुत करीब से देखी हुई है। ऋषभ की गेंद को हि’ट करने की क्षमता काफी सराहनीय है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Ricky Ponting आईपीएल में अपनी कप्तानी के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम को साल 2015 में विजेता बनाया था। उसके बाद वे दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ें और रिकी पोंटिंग का कहना है, कि मैं दिल्ली की टीम को भी बहुत ही जल्द आईपीएल का विजेता बनाऊंगा। रिकी पोंटिंग की कोचिंग के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाड़ियों में काफी सुधार देखने को मिला है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.