ईशान किशन और सूर्यकुमार की धमाकेदार पारी की बदौलत मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड

4611
ईशान किशन और सूर्यकुमार की धमाकेदार पारी की बदौलत मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड Mumbai sunrisers match record

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल का 55वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। रोहित के द्वारा लिए गए बल्लेबाजी का निर्णय मुंबई इंडियंस के दोनों ओपनर खिलाड़ी ने सही साबित किया। पहले विकेट की साझेदारी करते हुए मात्र 5.3 ओवर में दोनों खिलाड़ियों ने 80 रन जड़ डाले थे। कप्तान रोहित शर्मा मात्र 18 रन बनाकर आउट हुए थे उनके साथी खिलाड़ी इशान किशन 84 रन बनाए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इस मुकाबले की सबसे मजेदार बात यह रही कि विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन मात्र 32 गेंदों में 84 रनों की पारी खेले। वे अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। उनकी इस पारी के दौरान उनकी बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 262 की रही। यहां तक ही नहीं इस अर्धशतकीय पारी की बदौलत बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए। इस मुकाबले में ईशान किशन मात्र 16 गेंदों पर अपनी अर्धशतकीय पारी खेले थे। पिछले कुछ मुकाबलों से ईशान किशन का बल्ला खामोश था और उनका फॉर्म में लौटना मुंबई इंडियंस की टीम के साथ-साथ भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए भी काफी संतो’षजनक है। ऐसा लग रहा है कि इशान किशन आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

मुंबई इंडियंस की टीम के दूसरे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं, ने मात्र 40 गेंदों पर 205 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 13 चौके और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 82 रनों की पारी खेले। मुंबई इंडियंस की टीम इस मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाई। हैदराबाद की टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर रहे। वे अपने चार ओवर में 52 रन देते हुए 4 विकेट चटकाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की भी सलामी जोड़ी ने मात्र 5.2 ओवर में 64 रन जड़ डाले थे। हैदराबाद की टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय 21 गेंदों में 34 रन, जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 16 गेंदों में 33 रन बनाए थे।

Team India Won 5th T20 Against England - Crictrack

वहीं कप्तान मनीष पांडे भी अच्छे फॉर्म में दिखे और उनके बल्ले से 40 गेंदों में 69 रनों की धमाकेदार पारी निकली थी। इस मुकाबले में यंग बल्लेबाज प्रियम गर्ग का बल्ला भी 29 रन बनाया। मुंबई इंडियंस की तरफ से गेंदबाजी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट, नाथन कूल्टर नाइल ने दो विकेट, और जेम्स नीशम ने दो विकेट चटकाए थे। 235 रनों के वि’शाल लक्ष्य का पीछा कर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियंस की टीम इस मुकाबले को 42 रनों से जीत गई।

Ishan Kishan - Crictrack

इसके अलावा इस मुकाबले में कई नए रिकॉर्ड्स बने। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाई थी। मुंबई इंडियंस की टीम द्वारा आईपीएल इतिहास में बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है। साथ ही मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाजों द्वारा धमाकेदार प्रदर्शन किए जाने के चलते पावरप्ले में मात्र 6 ओवर में 83 रन बनाए थे। आईपीएल 2021 के सीजन में किसी भी टीम द्वारा पावर प्ले में बनाया गया सर्वाधिक रन है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

इतना ही नहीं इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने पांच कैच पकड़ते हुए एक नया कीर्तिमान हासिल किया। आईपीएल में विकेटकीपर छोर कर किसी भी फील्डर द्वारा एक मुकाबले में 5 कैच पकड़ने वाले पहले खिलाड़ी मोहम्मद नबी बने। मुंबई इंडियंस की टीम पहले 10 ओवर में 131 रन बनाई थी, इससे पहले 10 ओवर में 131 रन बनाने का कारनामा पंजाब किंग्स की टीम ने किया था। इसी के साथ मुंबई इंडियंस की टीम सात वर्ष पुराने रिकॉर्ड की बराबरी भी कर लिए। इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस की टीम का आईपीएल का सफर समाप्त हो गया क्योंकि मुंबई की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack