इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं ऋषभ पंत

718
इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं ऋषभ पंत. Ms Dhoni is ideal for Risabh Pant

महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट लेने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट एक धोनी जैसा ही विकेटकीपर की तलाश कर रही थी, और शायद भारतीय टीम मैनेजमेंट की तलाश लगभग खत्म हो चुकी है क्योंकि भारतीय टीम को ऋषभ पंत के रूप में धमाकेदार विकेटकीपर बल्लेबाज मिल चुका हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

पिछले कुछ समय से अपनी शानदार प्रदर्शन का मुजेहरा पेश करने वाले ऋषभ पंत अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देते हैं। ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी को अपना क्रिकेट आदर्श मानते हैं। यहां तक ही नहीं वह एक इंटरव्यू में ऐसा बयान दे चुके हैं कि महेंद्र सिंह धोनी उनके लिए भगवान की तरह हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

आपको बताना चाहते हैं कि हाल ही में समाप्त हुए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में अपनी शानदार प्रदर्शन के बदौलत टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की करने वाले ऋषभ पंत एक कमाल के खिलाड़ी हैं। ऋषभ पंत अपने छोटे से क्रिकेट कैरियर में भारतीय टीम के लिए कुल 21 मुकाबले खेलते हुए 1362 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत का सर्वाधिक स्कोर 159 रनों का है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

वैसे ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खेल चुके हैं। ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए 18 ओडीआई मुकाबले खेलते हुए 529 रन बनाए हैं, जबकि 32 टी20 मुकाबले खेलते हुए 512 रन बना चुके हैं। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से उनको दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी सौंपी गई थी। ऋषभ पंत अपना शानदार कप्तानी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को अर्श से फर्श तक पहुंचाया हैं। ऋषभ पंत के शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए Crictrack की टीम की तरफ से बहुत-बहुत बधाइयां।