जानें ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो t20 और वनडे में अबतक छक्का नहीं लगा पाए है

1790
जानें ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो t20 और वनडे में अबतक छक्का नहीं लगा पाए है 3 indian players without six in odi

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए छक्का लगाना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट खेलते हुए आज तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। वैसे देखा जाए तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी मिला है। कोई खिलाड़ी धमाकेदार बल्लेबाजी करता है, तो कोई खिलाड़ी धमाकेदार गेंदबाजी, तो कोई खिलाड़ी अपनी क्षेत्ररक्षण से दर्शकों का मन मोह लेता है। वर्ल्ड क्रिकेट के लगभग सभी खिलाड़ियों के फैंस पूरी दुनिया में मौजूद है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की की जाए तो बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक सभी खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में छक्के लगाए हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी मौजूद है, जो अब तक वनडे और टी-20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खूब मुकाबले खेले हैं लेकिन अभी तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

कुलदीप यादव- भारतीय क्रिकेट टीम का चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज रहे हैं। 26 वर्ष के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव एक मिस्ट्री गेंदबाज है। कुलदीप यादव भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम के लिए 65 मुकाबले खेलते हुए 118 रन बनाए हैं। कुलदीप के बल्ले से वनडे क्रिकेट में 10 चौके जरूर निकलें है। लेकिन वे अभी तक एक भी छक्का लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। यहां तक कि कुलदीप यादव भारतीय T20 क्रिकेट टीम के लिए भी 22 मुकाबले खेलते हुए एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि भारतीय टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को कम बल्लेबाजी करने को मिलता है। ऐसे में इन बल्लेबाजों से ज्यादा रन बनाने का उम्मीद आप नहीं कर सकते हैं। कुलदीप यादव भी इन खिलाड़ियों में से एक हैं। कुलदीप को भी अन्य गेंदबाजों के जैसे बल्लेबाजी करने का बेहद का मौका मिला है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इशांत शर्मा- भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे लंबे गेंदबाज 33 वर्षीय इशांत शर्मा बहुत ही धमाकेदार तेज गेंदबाज हैं। इशांत शर्मा ने अपना पहला मुकाबला भारतीय टीम के लिए साल 2007 में खेला था। भारतीय टीम के लिए इशांत शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में 80 मुकाबले खेले हैं लेकिन अभी तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। साथ ही T20 क्रिकेट में भी इशांत शर्मा 14 मुकाबले खेलते हुए मात्र 8 रन बनाए हैं। हालांकि इशांत शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 1 छक्का जरूर मौजूद है। लेकिन उनके द्वारा एक दिवसीय और टी-20 क्रिकेट में छक्का लगाने का उनका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

यजुवेंद्र चहल- अनिल कुंबले के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को यजुवेंद्र चहल के रूप में एक जबर्दस्त लेग स्पिन गेंदबाज मिला। भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के लिए चहल ने साल 2016 में अपना पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला था। चहल वनडे क्रिकेट टीम के लिए 56 मुकाबले खेलते हुए 90 गेंदों का सामना किया है। इस दौरान चहल के बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकल पाया है। हालांकि चहल ने 7 चौके जरूर लगाए हैं। लेकिन एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में चहल के बल्ले से छक्का निकलना अभी बाकी है। चहल के फैंस और भारतीय टीम के उनके साथी खिलाड़ी उनके बल्ले से छक्के निकलने का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack