क्रिकेटर क्रिस मौरिस का बड़ा बयान- बोले संन्यास भी नहीं लूंगा और क्रिकेट भी नहीं खेलूंगा

927
क्रिकेटर क्रिस मौरिस का बड़ा बयान- बोले संन्यास भी नहीं लूंगा और क्रिकेट भी नहीं खेलूंगा Morris given statement on his retirement

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस पिछले काफी लंबे समय से साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ-साथ देश और दुनिया में होने वाले तमाम T20 क्रिकेट में भाग लेकर अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। लेकिन मौजूदा कुछ समय से भी अपनी बयान को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। क्रिस मॉरिस कुछ दिन पहले ही यह बयान दिए थे कि मुझे दुनिया के अच्छा गेंदबाजों के सामने गेंदबाजी करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। वें अपने बयान में दुनिया के 6 बेहतरीन बल्लेबाजों के भी नाम बताए थे। मॉरिस का कहना था, कि इन खिलाड़ियों को आउट करना काफी मुश्किल काम है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से क्रिकेट खेलने वाले क्रिस मौरिस ने हाल ही में एक और बड़ा बयान देते हुए बोले, कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए मेरा क्रिकेट कैरियर खत्म हो गया। इसके चलते मैं दक्षिण अफ्रीका टीम से रिटायरमेंट भी नहीं लूंगा और क्रिकेट भी नहीं खेलूंगा। मेरी टीम मैनेजमेंट को भी यह पता है, कि वह मुझे मौका नहीं देंगे। मैं अपने आप को काफी भाग्यशाली समझता हूं, कि दक्षिण अफ्रीका के लिए मुझे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने को मौका मिला। हो सकता है, मेरी हालिया फॉर्म इतनी अच्छी नहीं हो लेकिन मैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए हमेशा तैयार हूं। मेरे लिए यह बहुत ही गर्व की बात है, कि मैं अपने देश के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेला। मैं अपने देश के लिए क्रिकेट खेलकर काफी खुश हूं। किसी भी खिलाड़ी के लिए यह बहुत ही सौभाग्य की बात है, कि कोई अपने देश के लिए क्रिकेट खेलता है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

Chris Morris अपने बयान में आगे बोले कि मौजूदा समय में मैं केवल घरेलू क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहता हूं, और घरेलू क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जल्दी वापसी करूंगा। दुनिया भर में होने वाले टी-20 क्रिकेट में भाग लेकर क्रिकेट खेलने वाले टी-20 क्रिकेट के एक बहुत ही धमाकेदार खिलाड़ी हैं। हालांकि मौजूदा समय में मुझे अपने देश के लिए क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल रहा है, लेकिन मैं जल्द ही अपनी इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत वापसी करूंगा और कुछ और साल तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहूंगा। लेकिन अगले कुछ समय तक मैं रिटायरमेंट भी नहीं लूंगा, और अपने देश के लिए क्रिकेट नहीं खेलूंगा, क्योंकि जब तक मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं करता हूं, मुझे अपने देश के लिए क्रिकेट खेलने का कोई हक नहीं है। मेरी जगह टीम में नहीं आने से अन्य खिलाड़ियों को भी मौका मिला है और वे अच्छा क्रिकेट खेलते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेल चुके हैं। 34 वर्षीय दाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस अफ्रीकन टीम के लिए चार टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 12 विकेट चटकाए हैं। जबकि चार टेस्ट मुकाबले में 173 रन भी बनाए हैं। Chris Morris दक्षिण अफ्रीका के लिए 42 वनडे मुकाबले खेलते हुए 48 विकेट चटकाए हैं। वनडे क्रिकेट में क्रिस मॉरिस के नाम 468 रन भी मौजूद है। Chris Morris 23 T20 मुकाबले खेलते हुए अपने देश के लिए 34 विकेट चटकाए हैं। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा 81 मुकाबले खेले हैं। 81 मुकाबले में क्रिस मॉरिस के नाम 95 विकेट मौजूद है, आईपीएल में क्रिस मॉरिस के बल्ले से 618 रन भी निकले हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

ओवरऑल देखा जाए तो क्रिस मॉरिस से एक कुल क्रिकेटर है, उनका दक्षिण अफ्रीका टीम में रहना काफी असरदार साबित होगा। Chris Morris आईपीएल मैं भी अलग-अलग फ्रेंचाइजी टीम के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं और उनका प्रदर्शन आईपीएल में बेहद शानदार रहा है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.