आईपीएल के किस जोड़ी ने बैटिंग करते हुए की सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी, यहां जानें

1474
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

जैसे-जैसे आईपीएल आरंभ होने की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे क्रिकेट प्रेमियों में उत्सुकता भी बढ़ रही है। आज इस न्यूज़ के माध्यम से हम क्रिकेट प्रेमियों को उन खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जिन्होंने बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी की है।

उन चार खिलाड़ियों की सूची कुछ इस प्रकार है

इस सूची में सबसे पहला नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम आता है। विराट कोहली जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं, अपने साथी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के साथ गुजरात लायंस के विरुद्ध बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा दूसरी 229 रनों की साझेदारी की थी। इस मैच में दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली थी। यह रिकॉर्ड अभी भी इन दोनों खिलाड़ियों के नाम ही है।

India Won the first one day Match against England- Crictrack.in, Crictrack, Cricket News in Hindi

सूची में दूसरे नंबर पर फिर से इन्ही दोनों खिलाड़ियों का नाम आता है। मुंबई इंडियंस के बीच हुए एक मैच में इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास के 215 रनों की दूसरी सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी की थी। इस सूची में तीसरे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलिया विकेट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और शौन मार्श ने जगह बनाई है। दोनों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विरुद्ध बल्लेबाजी करते हुए, तीसरी सबसे ज्यादा 206 रनों की साझेदारी की थी। इस सूची में चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है। दोनों ने दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध बल्लेबाजी करते हुए चौथी 204 सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की थी।

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक सचिन के नाम दर्ज है - Rohit Sharma- Crictrack

यह रिकॉर्ड टी20 के जाने-माने और धुआंधार बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की साझेदारी के पास ही है। Crictrack की टीम यह उम्मीद लगा सकती है कि, आईपीएल 2021 के 14 वें सीजन में यह रिकॉर्ड टूटेगा और कोई दूसरे बल्लेबाजों की जोड़ी इस रिकॉर्ड को अपने नाम करेगी।