जानें 8 भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जो आईपीएल से ज्यादा बीसीसीआई से कमाते हैं

55677
जानें 8 भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जो आईपीएल से ज्यादा बीसीसीआई से कमाते हैं 8 batsman who earn more from bcci

दुनिया भर में पॉपुलर भारत में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों को खेलने के मौके के साथ-साथ खूब पैसा भी मिलता है। सभी फ्रेंचाइजी टीमें अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए काफी मोटी रकम अदा करती हैं। दुनिया भर में होने वाले T20 लीग में आईपीएल सबसे ज्यादा प्रचलित है। कुछ देश के खिलाड़ी अपने देश में क्रिकेट खेलने की बजाय आईपीएल में क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। क्योंकि आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा इंतजाम करती है।

आज इस खबर में ऐसे आठ भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी टीम से ज्यादा पैसा कमाते हैं। इस लिस्ट में कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

चेतेश्वर पुजारा- भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम हम इस सूची में सबसे पहले ले रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला साल 2014 में खेला था। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा को ऑप्शन के समय कोई भी टीम खरीदने के लिए तैयार नहीं थी, क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट के एक प्रॉपर बल्लेबाज हैं और धीमी बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि चेतेश्वर पुजारा को साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने 5000000 रुपए की बेस प्राइस पर खरीदा। चेतेश्वर पुजारा बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की ग्रेड A में शामिल हैं। बीसीसीआई उन्हें सालाना ₹50000000 अदा करती है।

मोहम्मद शामी- भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज और स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर मोहम्मद शामी आईपीएल में मौजूदा समय में पंजाब किंग्स के फ्रंटलाइन गेंदबाज हैं। मोहम्मद शामी को पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने साल 2018 में आईपीएल के ऑप्शन में 4.80 करोड़ रुपए में खरीदा था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मोहम्मद शामी को ग्रेड ए में शामिल कर हर एक साल 5 करोड़ रुपए अदा करती है। मोहम्मद शमी भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

इशांत शर्मा- लंबे कद के खिलाड़ी इशांत शर्मा मौजूदा समय में भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक है। इशांत शर्मा ने साल 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेलने वाले इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 300 से ज्यादा विकेट चटका चुके हैं। इशांत शर्मा आईपीएल में दिल्ली कैपिटलस की टीम के साथ खेलते हैं। दिल्ली कैपिटल की टीम मैनेजमेंट इशांत शर्मा को 10000000 रुपए अदा करती है, जबकि बीसीसीआई इशांत शर्मा को हर एक साल 5 करोड़ रुपए अदा करती है।

मयंक अग्रवाल- इस सूची में चौथे नंबर पर हम भारतीय टेस्ट टीम में बतौर ओपनर खेलने वाले मयंक अग्रवाल का नाम ले रहे है। मयंक अग्रवाल आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम के साथ खेलते हैं। पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट मयंक अग्रवाल को 10000000 रुपए अदा करती है। जबकि बीसीसीआई मयंक अग्रवाल को हर 1 साल 3 करोड़ रुपए का पेमेंट करती है। मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स और भारतीय टीम के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

रिद्धिमान साहा – भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालने वाले रिद्धिमान साहा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ खेलते हैं। रिद्धिमान साहा को साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट एक करोड़ 2000000 रुपए में खरीदा था। जबकि बीसीसीआई रिद्धिमान साहा को प्रत्येक साल 3 करोड़ रुपए अदा करती हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

उमेश यादव- भारतीय टीम के लिए मौजूदा समय में केवल टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले उमेश यादव का नाम हम इस सूची में छठे नंबर पर ले रहे हैं। उमेश यादव आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के साथ खेलते हैं। आरसीबी की टीम मैनेजमेंट उमेश यादव को प्रत्येक साल 10000000 रुपए अदा करती है। जबकि बीसीसीआई उमेश यादव को हर एक साल ग्रेड बी में होने के कारण तीन करोड़ रुपए का पेमेंट करती है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

शार्दुल ठाकुर- भारतीय टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलने वाले शार्दुल ठाकुर मौजूदा समय में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख गेंदबाज है। शार्दुल ठाकुर एक मीडियम पेसर गेंदबाज हैं। शार्दुल ठाकुर को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट दो करोड़ 2.60 का भुगतान करती है। जबकि बीसीसीआई शार्दुल ठाकुर को प्रत्येक साल 3 करोड़ रुपए का भुगतान करती है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

दीपक चाहर- बहुत ही कम समय में वर्ल्ड क्रिकेट में अपना नाम कमाने वाले दीपक चाहर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते हैं। दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग की टीम मैनेजमेंट 8000000 रुपए देती है। वहीं दीपक चाहर को बीसीसीआई सालाना ₹10000000 का भुगतान करती है। दीपक चाहर ने भारतीय टीम के लिए T20 क्रिकेट खेलते हुए हैट्रिक विकेट चटकाए हैं।