IPL में अच्छे प्रदर्शन के कारण ये खिलाड़ी हो सकते हैं टीम इंडिया में शामिल

2841
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां खेलने के बाद बहुत सारे खिलाड़ियों के कैरियर में निखार आता है। कुछ अनकैप्ड प्लेयर जो केवल आईपीएल में ही खेलते हैं, अपनी अच्छी प्रदर्शन के बदौलत उनको अपने देश में खेलने के लिए मौका मिलता है। आईपीएल 2021 में इंडिया के कुछ ऐसे खिलाड़ियों की सूची कुछ इस प्रकार है, जो अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत टीम इंडिया में बहुत ही जल्दी अपनी दस्तक दे सकते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel
  1. इस सूची में सबसे पहला नाम हर्षल पटेल का आ रहा है। हर्षल पटेल अपनी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी जौहर दिखाने में कामयाब रहे हैं। हर्षल पटेल जो आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के साथ खेल रहे हैं, ने गेंदबाजी करते हुए अभी तक कुल 17 विकेट चटकाए हैं। इसके साथ ही उन्होनें एक मुकाबले में अपने बल्लेबाजी का भी जौहर दिखाया था।
  2. इस सूची में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान का नाम आता है। आवेश खान ने अपनी गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश करते हुए कुल 14 विकेट अभी तक चटकाए हैं। आवेश खान के पास गति भी है जिससे वह बल्लेबाजों को मात देते हैं।
  3. तीसरे नंबर पर प्रबल दावेदार के रूप में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम आता है। पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है, और वें बहुत ही जल्द टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।
  4. चौथे नंबर पर प्रबल दावेदार के रूप में है चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड शामिल है। ऋतुराज गायकवाड पहले 3 मुकाबलों में फ्लॉप होने के बाद शानदार कमबैक करते हुए, लगातार तीन और अर्धशतकीय पारी खेली है।
  5. इस सूची में पांचवें नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का नाम शामिल है। राहुल त्रिपाठी ने एक धमाकेदार बल्लेबाज के रूप में अपनी छाप छोड़ी है। उनकी शानदार बल्लेबाजी को देखकर कयास लगाया जा सकता है कि, वें बहुत ही जल्द टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं।
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

बीसीसीआई के चयनकर्ताओं की नज़र इन सभी खिलाड़ियों पर गहणता से होगी। अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि, किस खिलाड़ी को टीम इंडिया में सबसे पहले खेलने का मौका मिलता है। आईपीएल 2021 के समाप्त होते-होते कुछ और खिलाड़ियों का नाम इस सूची में जुड़ सकता है। Crictrack की टीम इन सभी खिलाड़ियों को शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती है।