जाने उन खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट किए है

1177
Name of player who got the wicket of kohli - Crictrack

विराट कोहली जो वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान हैं, उन्हें रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है। रन बनाने के मामले में विराट कोहली अब केवल सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं। आने वाले कुछ वर्षों में शायद वे सचिन तेंदुलकर के सारे रिकॉर्ड को भी तोड़ दें। जैसे सभी बल्लेबाजों के पास बल्लेबाजी का हुनर रहता है, वैसे ही गेंदबाजों के पास भी गेंदबाजी की कला रहती हैं।

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक सचिन के नाम दर्ज है - Crictrack

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले खिलाड़ियों की सूची कुछ इस प्रकार है –

इसमें सबसे पहला नाम आता है, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम सऊदी का। टीम सऊदी ने विराट कोहली को कुल 10 बार आउट किया है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, कि टीम साउदी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की गेंदबाजी में आक्रमण की रीढ़ की हड्डी है। दूसरे नंबर पर नाम आता है, इंग्लैंड के ऑफ स्पिन गेंदबाज मोईन अली का। मोइन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को कुल 9 बार आउट किया है।

यह भी पढ़ें :- जानें किन कारणों से रोहित शर्मा कप्तानी में है विराट कोहली से बेहतर

Name of player who got the wicket of kohli - Crictrack

तीसरे नंबर पर नाम आता है, आदिल रशीद का। आदिल रशीद इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज हैं, उन्होंने विराट कोहली को कुल 9 बार आउट किया हैं। अभी के समय में आदिल रशीद इंग्लैंड के फ्रंटलाइन गेंदबाज हैं। चौथे नंबर पर नाम आता है, इंग्लैंड के हरफनमौला ऑलराउंडर गेंदबाज बेन स्टोक्स का। बेन स्टोक्स ने विराट कोहली को कुल 8 बार आउट किया हैं। टॉप 4 में तीन गेंदबाज केवल इंग्लैंड से हीं है। वैसे क्रिकेट में आउट होना तो आम बात है, लेकिन जब विराट कोहली का बल्ला गरजता है तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों का पसीना छूट जाता है। साथ ही विराट कोहली ने इन सभी गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी भी की है, और काफी रन भी बनाए हैं।