जानें ऐसे 5 खिलाड़ियों के नाम जिनका करियर 2 सलामी बल्लेबाजों के चलते समाप्ति की ओर जा रहा है-

19819
जानें ऐसे 5 खिलाड़ियों के नाम जिनका करियर 2 सलामी बल्लेबाजों के चलते समाप्ति की ओर जा रहा है- know the 5 best openers name of india

मौजूदा समय में खासतौर पर भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों के लिए चुनौती काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है, कि आईपीएल की वजह से भारतीय टीम के लिए एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिल रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए एक बहुत बड़ा चैलेंज सा साबित हो रहा है, किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करना। कई खिलाड़ियों के साथ ऐसा भी हो रहा है, कि एक मुकाबले के बाद अगर उस खिलाड़ी के फॉर्म खराब हो जाती है, तो उस खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ रहा है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

कुछ ऐसा ही हाल भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाजों काफी हुआ है। भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक सलामी बल्लेबाज मौजूद है। लेकिन दो प्रमुख सलामी बल्लेबाजों के चलते लगभग 5 सलामी बल्लेबाजों का क्रिकेट कैरियर समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभा चुके, पृथ्वी शॉ और सुभमन गिल बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों का भविष्य भारतीय क्रिकेट के लिए उज्जवल है। लेकिन इनके चलते पांच अन्य सलामी बल्लेबाज का क्रिकेट कैरियर दांव पर लगा हुआ है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

यशस्वी जयसवाल- यशस्वी जयसवाल भारतीय घरेलू क्रिकेट में काफी लंबे समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी शैली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एडम गिलक्रिस्ट से मिलती जुलती है। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल आईपीएल में भी अपने शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन दिखा चुके हैं। यशस्वी जयसवाल अंडर-19 विश्व कप के दौरान चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किए जिसके बाद से आईपीएल में उनको राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा। यशस्वी जयसवाल घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन पृथ्वी शॉ और सुभमन गिल के चलते, इन्हें टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

रियान पराग- राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए आईपीएल में क्रिकेट खेलने वाले होनहार दाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान पराग अभी मात्र 18 साल की उम्र के हैं। रियान पराग घरेलू क्रिकेट में अपनी शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का मन मोह लिए है। रियान पराग अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम है, वे आईपीएल में कई बार राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए कर चुके हैं। ऐसे में क्रिकेट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए इनका भारतीय टीम में चयन होना काफी मुश्किल दिख रहा है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

नितीश राणा- Kolkata knight riders की टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी और मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर चुके बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज नितीश राणा घरेलू क्रिकेट में काफी लंबे समय से अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। नीतीश राणा को हाल ही में हुए श्रीलंकाई दौरे पर भारतीय टीम में शामिल भी किया गया था। लेकिन भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी में उन्हें टीम में जगह मिल पाना काफी मुश्किल है। नितीश राणा आईपीएल में अब तक 46 मुकाबले खेलते हुए 1085 रन बना चुके हैं। नितीश राणा बाएं हाथ से बल्लेबाजी तथा दाएं हाथ से गेंदबाजी करने में सक्षम है। नितीश राणा एक बहुत ही होनहार खिलाड़ी है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ईशान किशन- आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए विकेटकीपिंग बल्लेबाजी की भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज इशान किशन पिछले कुछ समय से आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम में शामिल हो चुके हैं। लेकिन सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिल पा रहा है। इशान किशन भी सुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के जैसे सलामी बल्लेबाज है। ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम में उनका चयन काफी मुश्किल दिख रहा है। अगर इशान किशन T20 और एकदिवसीय क्रिकेट में अच्छा क्रिकेट खेलेंगे तो आने वाले दिनों में उन्हें टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज जगह मिल सकता है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मयंक अग्रवाल- भारतीय टेस्ट टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभा चुके मयंक अग्रवाल की फॉर्म पिछले कुछ समय से काफी खराब चल रही है। एक तरफ जहां मयंक अग्रवाल घरेलू क्रिकेट में तो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहा है। ऐसे में टीम के लिए अन्य सलामी बल्लेबाजों की मौजूदगी में मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। हालांकि मयंक अग्रवाल अन्य खिलाड़ियों के जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जान जाते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.