रविंद्र जडेजा ने किया बड़ा खुलासा, बोले इस खिलाड़ी के वजह से बल्लेबाजी में सुधार हुआ

5865
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधरा हुआ है। जडेजा अपनी गेंदबाजी क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजी में काफी मेहनत कर सुधार किए हैं। अपनी मेहनत के बावजूद जडेजा मौजूदा टीम इंडिया के नंबर वन ऑल राउंडर की सूची में सबसे पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। जडेजा एकमात्र ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो भारतीय टीम की तरफ से क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खेल रहे हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

जडेजा को जब भी कप्तान द्वारा गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतारा जाता है, वे अपना रोल बखूबी निभाते हैं। जडेजा ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि किस भारतीय खिलाड़ी की वजह से मेरी बल्लेबाजी में काफी सुधार हुआ। उस खिलाड़ी का नाम महेंद्र सिंह धोनी है। 32 साल के हो चुके ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने साल 2015 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से एक खास सलाह ली थी, और उसके बाद से उनके प्रदर्शन में काफी सुधार दिखा।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

महेंद्र सिंह धोनी जडेजा को सलाह देते हुए कहा कि तुम उन गेंदों को खेलने की कोशिश कर रहे हो, जिन पर रन बनाना काफी कठिन काम है। तुम्हारी शॉट सिलेक्शन भी अच्छी नहीं है। सभी बातों को रविंद्र जडेजा ध्यान में रखते हुए अपनी बल्लेबाजी को लेकर काफी ज्यादा मेहनत की है और उसके बाद जब भी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरते हैं, तो थोड़े बहुत रन जरूर बनाते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

जडेजा आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किए। जडेजा अपने बयान में आगे बोले कि मेरे दिमाग में किसी गेंद पर शार्ट लगाने के लिए बहुत सारे शॉट रहते हैं। लेकिन उन में से कौन सा शॉट सिलेक्शन सही है और कौन सा गलत यह जज कर पाना मेरे लिए थोड़ा कठिन था। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की सलाह के बाद या मेरे लिए काफी आसान हो गया।