T20 टीम के कप्तान रोहित सूर्यकुमार और ईशान किशन को देंगे प्लेइंग 11 में जगह

1248
T20 टीम के कप्तान रोहित सूर्यकुमार और ईशान किशन को देंगे प्लेइंग 11 में जगह Ishan and surya will get place in playing 11

T20 विश्व कप साल 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। जिसके चलते भारतीय टीम लीग मुकाबले से ही छट कर बाहर हो गई। फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतकर पहली बार T20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनी। इस T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप के बाद अपने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिए। साथ ही भारतीय टीम को कोचिंग देने वाले पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री भी अपने पद से इस्तीफा दे दिए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट को नए कप्तान के रूप में रोहित शर्मा और हेड कोच के रूप में पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ मिल गए। राहुल द्रविड़ पिछले काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। वे पिछले 3 साल से लगातार भारतीय अंडर-19 टीम को खिलाड़ियों को कोचिंग दे रहे हैं। राहुल द्रविड़ के पास क्रिकेट का काफी ज्यादा अनुभव है। ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। मौजूदा भारतीय T20 टीम के दो खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा करते हैं। ऐसे में भारतीय T20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को जगह जरूर देंगे। जब किसी मुकाबले के लिए टीम का चयन किया जाता है। तो उसमें कप्तान का रोल बहुत बड़ा होता है, कप्तान पर ही निर्भर करता है कि वह किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करता है। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को अब ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि टीम का कप्तान रोहित शर्मा बन गए हैं, और वे ज्यादातर इन्हीं दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी यह बयान दे चुके हैं कि रोहित शर्मा का T20 टीम के कप्तान बनते हैं तो इन दोनों खिलाड़ियों का चयन प्लेइंग इलेवन में जरूर होगा। हालांकि यह दोनों खिलाड़ी काफी होनहार है, और इनको अगर लगातार मौका दिया जाए तो ये बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत हाल ही में किया है। ऐसे में इन दोनों का टीम में शामिल होना और दोनों को मौका देना टीम मैनेजमेंट के हाथ में है। दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक काम मिलाजुला रहा है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

बात अगर ईशान किशन के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का जन्म पटना में हुआ था। ईशान किशन अब तक भारतीय टीम के लिए 2 एकदिवसीय मुकाबले खेलते हुए 60 रन बनाए हैं। वही T20 क्रिकेट में ईशान किशन चार मुकाबले खेलते हुए 84 रन बनाए हैं। हालांकि ईशान किशन के पास घरेलू क्रिकेट खेलने का काफी अच्छा अनुभव है, वे आईपीएल में अब तक 61 मुकाबले खेलते हुए 1452 रन बनाए हैं। Ishan Kishan के पास हुनर की कोई कमी नहीं है। ऐसे में आने वाले दिनों में यह भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

वहीं बात अगर दाएं हाथ के दूसरे बल्लेबाज सूर्य कुमार की की जाए तो सूर्यकुमार यादव भारतीय एकदिवसीय टीम के लिए अब तक तीन मुकाबले खेलते हुए 124 रन बनाए हैं। T20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव तक 9 मुकाबले खेलते हुए 243 रन बनाए हैं। T20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से अब तक तीन अर्धशतकीय पारियां निकली है। सूर्यकुमार यादव के पास भी आईपीएल का काफी लंबा अनुभव है। Suryakumar Yadav आईपीएल में अब तक 115 मुकाबले खेलते हुए 2341 रन बनाए हैं।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

Crictrack की टीम की तरफ से इन दोनों होनहार खिलाड़ियों को उनके शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं दी जाती है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.