जानें T-20 सीरीज में किन खिलाड़ियों को किया गया शामिल और किन्हें गवाना पड़ा मौक़ा

776
Rahul chahar and Varun Chakravarthy

इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए चार मैचों के टेस्ट सीरीज का समापन हो चुका है, इसके बाद अब इन्हीं दोनों टीमों के बीच पांच मैचों का टी-20 सीरीज खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाले सीरीज का पहला टी-20 मैच 12 मार्च यानी कल, को गुजरात के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ (मोटेरा) में खेला जाएगा, अन्य चारों मैच भी इसी स्टेडियम में ही होगा।

इस T-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से 19 खिलाड़ियों का चयन हुआ हैं। इन सभी खिलाड़ियों में सबसे अच्छे प्लेइंग 11 टीम का चयन करना टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किल काम है। लेकिन फिलहाल इसमें कुछ बदलाव भी किया गया है। इस मैच के लिए हुए शेड्यूल में कई अन्य युवाओं को भी मौके मिले हैं जो इस टीम में पहले से शामिल नहीं थे लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिलने का उम्मीद है। आइए जानते हैं उन खिलाड़ीयों के बारे में जिन्हें इस सीरीज से बाहर किया गया है और जिन्हें टीम मे शामिल किया गया है।

India vs England t20 series

इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले टी20 सीरीज की शुरुआत होने से पहले राहुल चाहर टीम मे शामिल हो गए वहीं वरुण चक्रवर्ती इस सीरीज मे शेड्यूल से बाहर हैं। वरुण चक्रवर्ती का फिटनेस सही नही होने का कारण उन्हें यह मौका अपने हाथ से गवाना पड़ा। बीसीसीआई(BCCI) द्वारा उन्हें दो मौके मिले और दोनों ही फिटनेस सही नहीं होने के कारण उनके हाथ से चले गए, जिसके कारण वे इस सीरीज मे टीम से बाहर हो गए हैं।

अन्य और खिलाड़ियों की बात करे तो स्टैंडबाई स्पिनर राहुल चाहर को टीम मे शामिल किया गया है लेकिन उन्हें भी यह मैच खेलने का चांस मिलने की उम्मीद कम है क्योंकि इंडिया टीम में पहले से ही स्पिन डिपार्टमेंट में यूज़वेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को जगह दिया जा चुका हैं।