शार्दुल ठाकुर को लेकर पूर्व कप्तान माइकल वान ने दिया बड़ा बयान

12799
शार्दुल ठाकुर को लेकर पूर्व कप्तान माइकल वान ने दिया बड़ा बयान Micheal wan statement shardul thakur

अपने छोटे क्रिकेट कैरियर में अपनी ऑलराउंडर प्रदर्शन के बदौलत खूब नाम कमाने वाले भारतीय क्रिकेट के दाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। शार्दुल ठाकुर को उनकी शानदार प्रदर्शन के बदौलत उनके फैंस उन्हें लॉर्ड ठाकुर की भी उपाधि दे चुके हैं। शार्दुल ठाकुर बहुत ही कम समय में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुए और सभी का दिल जीत लिया है। शार्दुल को उनकी खेल में सुधार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ खेलते हुए हुआ है। शार्दुल ठाकुर एक बहुत ही कमाल के मीडियम तेज गेंदबाज भी है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

शार्दुल ठाकुर की धमाकेदार प्रदर्शन के चलते ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल वान ने शार्दुल ठाकुर की तुलना इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इयान बॉथम से कर दी। माइकल वान अपने बयान में मीडिया से बात करते हुए बोले कि शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी स्टाइल इयान बाथम से मिलती जुलती है। जब भी उनको कप्तान द्वारा गेंद सोपी जाती है, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर विकेट दिलाते हैं। इंग्लैंड में हुए टेस्ट सीरीज से पहले भी आईपीएल में वे ऐसा करते आ रहे हैं। शार्दुल ठाकुर की काबिलियत पर कोई श’क नहीं है। वे आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े खिलाड़ी बनेंगे। भारतीय टीम में अपनी जगह बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी लगभग पक्की भी कर चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

शार्दुल ठाकुर शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उनके फैंस उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी बीसीसीआई से आग्रह कर चुके हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शार्दुल ठाकुर किसी और खिलाड़ी से कम है, और वें अच्छा क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं। शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन पिछले 2 सालों में काफी सुधरा हुआ है। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह पाए और अपना अच्छा प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

शार्दुल ठाकुर पिछले काफी लंबे समय से आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए काफी धमाकेदार प्रदर्शन किए हैं। शार्दुल ठाकुर ने हाल ही में अपनी शानदार प्रदर्शन का श्रेय पूर्व भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी को दिया है। शार्दुल ठाकुर भी अपने बयान में यह कहते दिखे कि मुझे बैट पकड़ना महेंद्र सिंह धोनी ने ही सिखाया। जब भी गेंदबाजी करते समय मैं नर्व’स होता हूं, महेंद्र सिंह धोनी मुझे बोलते हैं, कि इस तरीके से गेंदबाजी करो।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

अपने छोटे से क्रिकेट कैरियर में शार्दुल ठाकुर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए 4 मुकाबलों में 190 रन बना चुके हैं। शार्दुल ठाकुर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 6 छक्के भी मौजूद है। भारतीय टीम के लिए शार्दुल ठाकुर टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए 14 विकेट भी चटकाए हैं। शार्दुल ठाकुर सबसे ज्यादा मुकाबला आईपीएल में खेले हैं। ठाकुर 59 मुकाबले खेलते हुए 64 विकेट चटकाए हैं। हालांकि शार्दुल ठाकुर को आईपीएल में ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली पूर्व कप्तान धोनी से गले मिलकर किए मस्ती Dhoni kohli meet after the match

29 वर्षीय भारतीय यंग स्टार खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर मुंबई से बिलॉन्ग करते हैं। घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद शार्दुल ठाकुर को भारतीय टीम में जगह मिला है। Crictrack की टीम की तरफ से शार्दुल ठाकुर को उनके शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी जाती है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india