रोड सेफ्टी सीरीज के सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड ने वेस्टइंडीज लीजेंड को 12 रनों से हराया

950
रोड सेफ्टी सीरीज के सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड ने वेस्टइंडीज लीजेंड को 12 रनों से हराया- Cricktrack.in

रोड सेफ्टी T-20 सीरीज 2020-21 के सेमीफाइनल में टॉप की 4 टीमें पहुंची हैं। इस सीरीज का पहला सेमीफाइनल मुकाबला इंडिया लीजेंड और वेस्टइंडीज लीजेंड के बीच बुधवार की शाम 7:00 बजे से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज लीजेंड की टीम के कप्तान ब्रायन लारा ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, जो निर्णय उनके लिए बहुत ही गलत साबित हुआ, और इंडिया लीजेंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लीजेंड की टीम 206 रन ही बना सकी, और इंडिया लीजेंड की टीम ने यह मैच 12 रनों से अपने नाम किया।

कौन से प्लेयर मैच की टर्निंग प्वाइंट बने।

इंडिया लीजेंड की तरफ से टॉप स्कोरर रहे कप्तान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली, वहीं उनके साथ ही ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 35 रनों की धुआंधार पारी खेली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद कैफ ने 21 रनों की पारी खेली, जबकि मिडिल ऑर्डर बैट्समैन यूसुफ पठान ने 37 रनों की पारी खेली, वहीं मिडिल ऑर्डर में उनका साथ देने आए सिक्सर किंग युवराज सिंह ने फिर से छह गगनचुंबी छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 49 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। सभी बैट्समैन के योगदान के बदौलत टीम इंडिया ने 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में उतरे वेस्टइंडीज लीजेंड के ओपनर बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए, उनके साथ वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा, डीओनारायण ने भी बहुत बेहतरीन पारी खेली।

अंततः इंडियन लीजेंड की टीम ने मैच 12 रनों से अपने नाम किया, और फाइनल का टिकट पक्का किया। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 21 मार्च रविवार को शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि, टीम इंडिया के साथ दूसरा फाइनलिस्ट कौन होगा। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला शुक्रवार 19 मार्च को श्रीलंका लीजेंड बनाम साउथ अफ्रीका लीजेंड के खिलाफ खेला जाएगा, इन दोनों में से जो भी टीम जीतेगी, वह टीम इंडिया के साथ 21 मार्च को फाइनल मुकाबला खेलेगी।