जानें वनडे क्रिकेट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में

10262
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

वनडे क्रिकेट सीमित ओवरों का सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी खेल है। एकदिवसीय क्रिकेट में बल्लेबाजों द्वारा रन बनाने के साथ-साथ यह भी देखना महत्वपूर्ण होता है, कि वह बल्लेबाज कितनी गेंद खेलकर कितना रन बनाया। एकदिवसीय मुकाबले में एक टीम को 50 ओवर खेलने को मौका मिलता है और ज्यादातर मौके पर देखा जाता है, कि ऊपर के बल्लेबाज लगभग सभी ओवर खेल लेते हैं।

जब निचले क्रम के बल्लेबाजों को बल्लेबाजी का मौका मिलता है, तो ज्यादातर बल्लेबाज यही चाहते हैं, कि कम गेंदें खेलकर अपनी टीम के लिए रन बनाया जाए। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वनडे क्रिकेट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

महेंद्र सिंह धोनी – पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ज्यादातर मौके पर एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरते थे। महेंद्र सिंह धोनी नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहले स्थान पर काबिज हैं। धोनी नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 129 मुकाबलों में 47.32 की औसत से सबसे ज्यादा 4167 रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

माइकल बेवन – ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज माइकल बेवन इस सूची में दूसरा स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 87 मुकाबलों की परियों में 56.72 की धमाकेदार औसत से कुल 3006 रन बनाए हैं।

मार्क बाउचर – साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर कौन धाकड़ बल्लेबाज मार्क बाउचर का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। मार्क बाउचर नंबर 6 पर साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 98 मुकाबलों में 29.84 की शानदार औसत से 2387 रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

तिलकरत्ने दिलशान- श्रीलंकन टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान अपने कैरियर की शुरुआत बतौर मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में किया था। तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 87 मुकाबलों की परियों में 28.82 की शानदार औसत से 2046 रन बनाए हैं। हालांकि बाद में सनत जयसूर्या के संन्यास लेने के बाद दिलशान बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने लगे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जॉस बटलर- दुनिया के सबसे तेज तरार बल्लेबाजों में नाम शुमार जॉस बटलर इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। जॉस बटलर इंग्लैंड की टीम की तरफ से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 64 मुकाबलों में 37.30 की औसत से 1977 रन बनाए हैं। आने वाले दिनों में जॉस बटलर कुछ खिलाड़ियों के रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।