ऐसे चार टैलेंटेड खिलाड़ी जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के महान खिलाड़ी बन सकते हैं

1063
No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा क्रिकेट जैसे रोहित शर्मा रविचंद्रन अश्विन दिनेश कार्तिक और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की उम्र बढ़ती जा रही है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका देकर उन्हें एक परिपक्व क्रिकेटर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय क्रिकेट को एक से बढ़कर एक युवा बेहतरीन क्रिकेटर शामिल है, जो बल्लेबाजी करते समय लंबी-लंबी पारियां और गेंदबाजी करते समय विकेट की तलाश में रहते हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे चार मौजूदा समय के टैलेंटेड और बेहतरीन क्रिकेटर के नाम और उनके बारे में बताएंगे जो आने वाले समय में भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम पर राज करेंगे।

आज के मुकाबले के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग 11- Chennai super kings ipl predicted playing 11

ऋतुराज गायकवाड- भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपना पदार्पण कर चुके बेहतरीन सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड रोहित शर्मा के जैसी लंबी-लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। ऋतुराज गायकवाड के बेहतरीन प्रदर्शन और बल्लेबाजी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स की टीम साल 2020 का आईपीएल का टाइटल खिताब जीती थी। ऋतुराज गायकवाड ने ही कुछ समय पहले विजय हजारे ट्रॉफी के हुए 1 मुकाबले के दौरान 49 वें ओवर में एक स्पिन गेंदबाज की गेंदों पर एक ओवर में 7 छक्के जड़ दिए। गायकवाड आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम के परमानेंट ओपनर बल्लेबाज बनेंगे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

प्रसिद्ध कृष्णा- भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में क्रिकेट खेलने का मौका मिला। हालांकि प्रसिद्ध कृष्णा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार मौके नहीं मिले हैं। लेकिन वे अपना पदार्पण भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट में कर चुके हैं, और अच्छा प्रदर्शन भी किए है। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है, कि प्रसिद्ध कृष्णा को आने वाले दिनों में भारतीय टीम मैनेजमेंट ज्यादा से ज्यादा मौके देकर एक बेहतरीन तेज गेंदबाज बनाएगी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सरफराज खान- भारतीय घरेलू क्रिकेट के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन दाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक सरफराज खान बहुत ही उम्दा प्लेयर है। सरफराज खान साल 2022 के रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के दौरान तीन शतक और तीन अर्धशतक की पारी खेलें। सरफराज खान अभी तक अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट कैरियर में 23 मुकाबले खेलते हुए 2252 रन बनाए हैं। ऐसे में सरफराज खान की बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में चुन सकती है, क्योंकि सरफराज खान मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी करते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

ऊमरान मलिक- भारत के शहर जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज ऊमरान मलिक पिछले कुछ समय से अपनी तेज गेंदबाजी के चलते चयनकर्ताओं के साथ-साथ क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया है। ऊमरान मलिक की गेंद की स्पीड 150 किलोमीटर से ज्यादा की है। ऐसे में भारतीय टीम को ऐसे तेज गेंदबाज की काफी लंबे समय से जरूरत थी। ऊमरान मलिक को उनकी बेहतरीन तेज गेंदबाजी के चलते भारतीय वनडे और टी-20 क्रिकेट में मौका भी मिल चुका है। अगर भारतीय लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ऊमरान मलिक अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं, तो उन्हें जल्द ही टेस्ट क्रिकेट का कैप मिल सकता है।