हार्दिक पांड्या ने दिया महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अब तक का बड़ा बयान- पूरी रिपोर्ट पढ़े

1224
हार्दिक पांड्या ने दिया महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अब तक का बड़ा बयान- पूरी रिपोर्ट पढ़े Hardik given statement on dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक चौं’काने वाला बयान दिया। 28 वर्षीय दाएं हाथ के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपने बयान में महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते दिखे और बोले, कि महेंद्र सिंह धोनी अपना बेड देकर मुझे अपने बेड पर सुला दिया और खुद जमीन पर सोए हुए थे। महेंद्र सिंह धोनी मेरे सभी क्रिकेट खिलाडियों में से बड़े भैया भी है। अन्य खिलाड़ियों की तुलना में महेंद्र सिंह धोनी मुझे काफी अच्छी तरह से जानते और पहचानते हैं। मैं उनकी हर एक बात बहुत गौर से सुनता हूं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

हार्दिक पंड्या अपने बयान में आगे बातचीत करते हुए बोले कि धोनी भैया के रिटायरमेंट लेने के बाद वे बोले कि टीम से रिटायरमेंट लेने के बाद फिनिशर की भूमिका तुम्हें ही निभानी पड़ेगी। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं महेंद्र सिंह धोनी साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिए थे। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम महेंद्र सिंह धोनी के जैसा एक फिनिशर बल्लेबाज ढूंढ रही है, लेकिन अभी तक ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं मिल पाया है। हार्दिक पांड्या अपने बयान में बातचीत करते हुए बोले कि केवल महेंद्र सिंह धोनी ही मुझे मेरे गुस्’से पर काबू दिला सकते हैं। मैं और किसी खिलाड़ी की बात टाल भी सकता हूं, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की बात कभी नहीं टाल सकता। क्योंकि मैं जब भी किसी मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता, महेंद्र सिंह धोनी मुझे पर्सनली समझाते हैं। मौजूदा समय में चो’ट की वजह से मेरे क्रिकेट कैरियर में काफी बदलाव आया हुआ है और यह मेरे क्रिकेट कैरियर की बड़ी चुनौतियों में से एक है। मैं अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं। लेकिन मैं बहुत ही जल्द अपनी फॉर्म में वापसी कर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करूंगा।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

हार्दिक पांड्या मीडिया से आगे बातचीत करते हुए बोले कि धोनी भैया के संन्यास लेने के बाद टीम में फिनिशर की जिम्मेवारी मुझे ही मिली है। जब भी मैं इसके बारे में सोचता हूं, मेरे लिए चुनौती काफी बढ़ जाती है। महेंद्र सिंह धोनी के साथ मेरी बातचीत काफी लंबी होती है और वे हर बार मुझे कुछ न कुछ नया सिखाते हैं। मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं। एक बार की बात है, जब न्यूजीलैंड दौरे पर मैं वापसी कर रहा था, और मेरे लिए कोई होटल बुक नहीं किया गया था। तभी महेंद्र सिंह धोनी तुरंत मुझे फोन किए और अपने रूम में बुला लिए और वें खुद जमीन पर सो गए, वे मुझे अपना बिस्तर दे दिए। Mahendra Singh Dhoni ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो मुझे बहुत ही ज्यादा गहराई से जानते हैं। वह मेरी बात भी मानते हैं, और मैं उनका। मैं महेंद्र सिंह धोनी के काफी करीब हूं। धोनी भैया की भारतीय टीम में बतौर मेंटर शामिल होना अन्य खिलाड़ियों के साथ-साथ मेरे लिए भी काफी सुनहरा पल है। अभी महेंद्र सिंह धोनी से मुझे काफी कुछ सीखना है, और उनकी तरह एक बड़ा फिनिशर क्रिकेटर बनना है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, कि हार्दिक पांड्या की हालियां फॉर्म बेहद खराब है और भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी की तलाश कर रही है। और शायद हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट को एक अच्छा ऑलराउंडर खिलाड़ी मिल भी गया है। उस खिलाड़ी का नाम शार्दुल ठाकुर है। हाल ही में शार्दुल ठाकुर को उनकी शानदार प्रदर्शन के चलते, उनके फैंस लॉर्ड ठाकुर के नाम से उन्हें बुला रहे हैं। बात अगर हार्दिक पांड्या के क्रिकेट कैरियर की की जाए, तो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हार्दिक पांड्या 11 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 532 रन बना चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या के नाम 17 विकेट भी मौजूद है। टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या के नाम एक शतकीय पारी भी मौजूद है। टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या का सर्वोच्च स्कोर 108 रनों का है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

वही वनडे क्रिकेट में हार्दिक पांड्या 63 मुकाबले खेलते हुए 1286 रन बना चुके हैं। वनडे क्रिकेट में हार्दिक पांड्या का सर्वोच्च स्कोर 92 रनों का है। 63 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या के नाम 57 विकेट भी मौजूद है। उनकी गेंदबाजी औसत 5.61 की है। वहीं भारतीय इंटरनेशनल T20 क्रिकेट टीम में हार्दिक पांड्या 49 मुकाबले खेलते हुए 484 रन बना चुके हैं। T20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या की स्ट्राइक रेट 145 की है। 49 T20 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या अब तक 42 विकेट भी झटक चुके हैं।

जानें भारतीय टीम के जर्सी के इतिहास के बारे में- नई जर्सी हुई लांच know about team india jersey