गौतम गंभीर का बड़ा बयान- बोले धोनी नही है, IPL के बेस्ट कप्तान- पूरी खबर पढ़े-

1378
गौतम गंभीर का बड़ा बयान- बोले धोनी नही है, IPL के बेस्ट कप्तान- पूरी खबर पढ़े- Gambhir given statement on msd

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, और वे मौजूदा समय में कमेंट्री का काम करते हैं। 40 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से खेलते हुए दो बार कोलकाता की टीम को आईपीएल विजेता बना चुके हैं। गौतम गंभीर का आईपीएल में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। ज्यादातर मौकों पर यह देखा गया है, कि गौतम गंभीर अपने बयान के चलते हमेशा चर्चा में रहते हैं। हाल ही में गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया।

रोमांचक मुकाबले में KKR की टीम को 27 रन से हरा चेन्नई बनी चौथी बार IPL विजेता Chennai won ipl 2021 trophy

Gautam Gambhir मीडिया के सामने बात करते हुए बोले कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे बेस्ट कैप्टन नहीं है। मेरा मानना है, कि आईपीएल इतिहास का सबसे बेहतरीन कप्तान रोहित शर्मा है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के फैंस गौतम गंभीर के बयान के बाद काफी नाजेडखुश दिखे, और ट्विटर पर गौतम गंभीर के खिलाफ ट्रॉ’लिंग शुरू कर दिए। IPL 2021 का फाइनल मुकाबला समाप्त होने के बाद गौतम गंभीर अपना ती’खा बयान दिए। अपने बयान में गौतम गंभीर सबसे ज्यादा रोहित शर्मा की तारीफ करते दिखे और बोले कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल का चार बार खिताब जीताया है। लेकिन रोहित शर्मा भी महेंद्र सिंह धोनी से कम नहीं है। रोहित शर्मा भी अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम को पांच बार आईपीएल का खिताब जीता चुके हैं। Mahendra Singh Dhoni केवल टीम की कप्तानी ही करते हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मीडिया से आगे बातचीत करते हुए गौतम गंभीर बोले कि, चेन्नई की टीम की पीछे सफलता का राज उनकी टीम के अनुभवी खिलाड़ियों का है। पिछले कुछ समय से देखा जाए तो महेंद्र सिंह धोनी का हर फॉर्म और उनका रिकॉर्ड काफी ख’राब हुआ है। वे पहले के मुकाबले में काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वही बात अगर मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान रोहित शर्मा की की जाए तो रोहित शर्मा अपनी टीम को फ्रंट से लीड करते हैं और सलामी बल्लेबाजी करते हुए अच्छा खासा रन भी बनाते हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि दोनों एक कुल कप्तान है। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के फाइनल में अब तक 6 बार पहुंची है। जिसमें से 5 बार खिताब जीत चुकी है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के इतिहास में अब तक 9 बार फाइनल में जगह बनाई है। जिसमें से चेन्नई की टीम को मात्र 4 बार खिताब जीतने में सफलता हासिल हुई है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

गौतम गंभीर पहले भी इस तरीके से कई बार बयान दे चुके हैं। बात अगर गौतम गंभीर के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो, गौतम गंभीर आईपीएल में 154 मुकाबले खेलते हुए 123 रनों की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 4218 रन बनाए हैं। इस दौरान गौतम गंभीर के बल्ले से 36 अर्धशतकीय पारियां निकली। गौतम गंभीर अपने आईपीएल कैरियर में 491 चौके और 59 छक्के लगाए हैं। गौतम गंभीर का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर 93 रनों का है। गंभीर अपनी कप्तानी के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को दो बार आईपीएल का चैंपियन बना चुके हैं। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों की सूची में गौतम गंभीर का नाम तीसरे नंबर पर आता है। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों की सूची में सबसे पहले नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी जबकि दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.