ऋतुराज गायकवाड ने धोनी के लिए दिया बड़ा बयान- बोले धोनी की वजह से भारतीय टीम में जगह पाया

3117
ऋतुराज गायकवाड ने धोनी के लिए दिया बड़ा बयान- बोले धोनी की वजह से भारतीय टीम में जगह पाया gaikwad given statement on dhoni

भारतीय क्रिकेट के चमकते दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड पिछले कुछ समय से काफी चर्चे में हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है, ऋतुराज गायकवाड का शानदार प्रदर्शन। ऋतुराज गायकवाड को उनकी शानदार प्रदर्शन का इनाम मिल चुका है, वे भारत के इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में भी जगह बना चुके हैं। ऋतुराज गायकवाड अपनी सफलता का पूरा श्रेय भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को दे चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऋतुराज गायकवाड और महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में काफी लंबे समय तक एक साथ क्रिकेट खेले हैं। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड का यह कहना है, कि मुझे भारतीय टीम में खेलने का मौका महेंद्र सिंह धोनी की ही वजह से मिला। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि महेंद्र सिंह धोनी ऋतुराज गायकवाड जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी को आईपीएल में अपनी टीम के लिए लगातार मौके देते रहे। ऋतुराज गायकवाड आईपीएल में कुछ मुकाबलों में फ्लॉप भी हुए थे। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ही उन्हें लगातार मौके देकर उन्हें सफल खिलाड़ी बनाएं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

चेन्नई की टीम आई पी एल 2021 का खिताब जीत चुकी है। ऐसे में चेन्नई की टीम की जीत के हीरो ऋतुराज गायकवाड के साथ-साथ कुछ अन्य खिलाड़ी भी रहे। ऋतुराज गायकवाड आईपीएल 2021 के पूरे सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाकर अपनी टीम को खिताब जीत दिलाने में काफी बड़ा योगदान किए हैं। गायकवाड को उनके धमाकेदार प्रदर्शन के चलते आई पी एल 2021 में पर्पल कैप का अवार्ड मिला।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऋतुराज गायकवाड अपने बयान में यह भी बोले मैं भारतीय टीम में शामिल होने के बाद काफी नर्व’स था, कि मुझे प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा या नहीं, लेकिन इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे काफी समझाया वे बोले कि अगर तुम अच्छा क्रिकेट खेलोगे, तो तुम्हें भारतीय टीम ही नहीं बल्कि कहीं भी मौका मिल जाएगा। तुम बस अपने खेल पर फोकस करते रहो। धोनी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह के लिए चिं’ता छोड़ दो। जब टीम मैनेजमेंट को ऐसा लगेगा कि तुम्हें टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज भी शामिल करना पड़ेगा तो टीम मैनेजमेंट ऐसा करने में पीछे नहीं हटेगी।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

जैसा कि आपको बताना चाहते हैं, आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऋतुराज गायकवाड को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के टीम का कप्तान भी बनाया गया। गायकवाड महेंद्र सिंह धोनी का खूब तारीफ़ करते हुए बोले कि मैं जब भी थोड़ा सा चिं’तित होता हूं, धोनी भैया से बातचीत करने के बाद मेरी पूरी टेंश’न खत्म हो जाती है। मैं अभी भी जहां पहुंचा हूं, इसमें धोनी भैया का हाथ बहुत बड़ा है। मैं उनका आभारी रहूंगा।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, ऋतुराज गायकवाड भारतीय T20 क्रिकेट के लिए श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला भी खेल चुके हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में ऋतुराज गायकवाड भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी भी बन सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड को Crictrack की टीम की तरफ से उनके सरदार क्रिकेट कैरियर के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी जाती है।

रोमांचक मुकाबले में KKR की टीम को 27 रन से हरा चेन्नई बनी चौथी बार IPL विजेता Chennai won ipl 2021 trophy