आज के मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11 कुछ इस प्रकार हो सकती है-

1614
आज के मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11- Mumbai Indians ipl predicted playing 11

पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल टीमों में से एक है। सन 2011 में मुंबई इंडियंस की टीम के साथ चुने गए भारतीय टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की टीम को अब तक 5 बार विजेता बनाया है। पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन करने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम साल 2022 में एकदम से अलग नजर आ रही है। मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने मेगा ऑक्शन के दौरान एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। साथ में कुछ खिलाड़ियों को टीम मैनेजमेंट ने टीम से बाहर का भी रास्ता दिखाया है। ऐसे में बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेवारी टीम के कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और सूर्य कुमार के कंधों पर रहने वाली है।

आज के मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है- टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए प्लेइंग इलेवन में यह सभी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं – कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, टीम डेविड, तिलक वर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों पर बल्लेबाजी की जिम्मेवारी रह सकती हैं। गेंदबाजों की रूप में टीम मैनेजमेंट फेबियन एलेन, राइली मैरि’डीथ, जसप्रीत बुमराह, मुरुगन अश्विन, बासिल थंपी के साथ किरण पोलार्ड को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। प्लेइंग इलेवन की होड़ में दूसरे खिलाड़ियों के रूप में डैनियल साम्स, टाइमल मिल्स या उनके साथ मयंक मारकंडे रह सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर मुंबई इंडियंस के पूरे स्क्वायड का किया जाए तो मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने प्रमुख बल्लेबाज के रूप में खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन के दौरान खरीदा था। बल्लेबाजों की सूची कुछ इस प्रकार है- कप्तान रोहित शर्मा, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह ,सूर्यकुमार यादव तिलक वर्मा, और देवाल्ट ब्रेविस शामिल है। मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने विकेटकीपर बल्लेबाजों के रूप में 2 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन और दूसरे रूप में आर्यन जुयाल टीम से जुड़े हुए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मुंबई इंडियंस की टीम में अन्य टीमों के मुकाबले सबसे ज्यादा ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल है। टीम मैनेजमेंट ने कुल आठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों को ऑक्शन के दौरान खरीदा है। सभी आठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों का नाम कुछ इस प्रकार है- किरॉन पोलार्ड, अर्जुन तेंदुलकर, संजय यादव, टीम डेविड, राहुल बुद्धि, डेनियल शम्स, ऋतिक शौकीन, फैबियन एलेन के रूप में देश और दुनिया के 8 बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की टीम के पास मौजूद है।

आज के मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11- Mumbai Indians ipl predicted playing 11

वही बात अगर गेंदबाजों का किया जाए तो मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने कुल 8 प्रमुख गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल किया है। इन सभी 8 गेंदबाजों का नाम कुछ इस प्रकार है- बासिल थंपी, जसप्रीत बुमराह, अरशद खान, टाइमल मिल्स, मुरूगन अश्विन, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट, रिल्ले मेरेडिथ के रूप में देश और दुनिया के 8 बड़े और चुनिंदा गेंदबाज मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट के पास आईपीएल 2022 के लिए मौजूद है। मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट को आईपीएल 2022 के दौरान कुल 14 मुकाबले खेलने हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

मुंबई इंडियंस की टीम का पहला मुकाबला 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स की टीम के विरुद्ध खेला जाएगा। मुंबई की टीम का दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ 2 अप्रैल को खेला जाएगा। इंडियंस की टीम का तीसरा मुकाबला कोलकाता की टीम के विरूद्ध 6 अप्रैल को होना तय हुआ है। मुंबई की टीम का चौथा मुकाबला 9 अप्रैल को बेंगलुरु की टीम के विरुद्ध खेला जाएगा। मुंबई की टीम का पांचवां मुकाबला 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स की टीम के खिलाफ खेला जाएगा। मुंबई की टीम का छठा मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम के खिलाफ 16 अप्रैल को होना तय हुआ है। मुंबई इंडियंस की टीम का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ 21 अप्रैल को खेला जाएगा।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

अपनी लीग का आठवां मुकाबला मुंबई की टीम में 24 अप्रैल को लखनऊ की टीम के साथ दोबारा खेलेगी। मुंबई की टीम अपना नौवां मुकाबला 30 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ खेलेगी। मुंबई इंडियंस की टीम लीग का दसवां मुकाबला 6 मई को गुजरात की टीम के खिलाफ खेलेगी। इंडियंस की टीम अपना 11 वा मुकाबला 9 मई को कोलकाता की टीम के खिलाफ दोबारा खेलेगी। मुंबई की टीम लीग का 12 वा मुकाबला चेन्नई की टीम के खिलाफ 12 मई को खेलेगी। मुंबई की टीम लीग का 13वां मुकाबला हैदराबाद की टीम के खिलाफ 17 मई को खेलेगी। लीग का अंतिम मुकाबला मुंबई की टीम 21 मई को दिल्ली कैपिटल की टीम के खिलाफ खेलेगी।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack