भारतीय गेंदबाजों की हुई जोरदार धुनाई, दूसरा वनडे मुकाबले को इंग्लैंड की टीम 6 विकेट से जीती।

966
England won the 2nd Odi Vs India- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

इंडिया और इंग्लैंड का मुकाबला जब भी होता है, तो बहुत ही जोरदार होता है, चाहे अगर गेंदबाजी की बात की जाए या फ़िर बल्लेबाजी की। इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीन एकदिवसीय मुकाबले का दूसरा मैच शुक्रवार की दोपहर 1:30 बजे से खेला गया। पिछले मुकाबले की तरह इस मैच में भी कप्तान विराट कोहली टॉस हार गए, और टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय इंग्लैंड की टीम के लिए बहुत ही अच्छा साबित हुआ।

England won the 2nd Odi Vs India- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने टीम इंडिया के 2 विकेट महज 37 रन के स्कोर पर झटक लिए थे। टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज इस मुकाबले में सस्ते पर निपट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की पारी को संभाला। कप्तान किंग कोहली 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। उनके साथी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने अपने वनडे कैरियर का पांचवा शतक लगाया और 108 रनों की धमाकेदार पारी खेली। साथ ही मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 77 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। टीम इंडिया के हरफनमौला ऑलराउंडर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

इंग्लैंड की टीम ने इतने बड़े लक्ष्य का पीछा 43 ओवर में ही कर लिया।

337 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की तेजतर्रार बैटिंग लाइन अप 43.3 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जीत के हीरो रहे उनके सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही। इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की पार्टनरशिप की। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 124 रनों की शतकीय पारी खेली। साथ ही तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने दोस्त छक्कों की मदद से 99 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। महज एक रन से वह अपने शतक से चूक गए। इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट प्रसिद्ध कृष्णा को मिला।

England won the 2nd Odi Vs India- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

तीसरा और निर्णायक वनडे मुकाबला रविवार को दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि, आखिर में कौन सी टीम तीसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करेगी।