धोनी ने दिया हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, बोले हार्दिक मुझसे अच्छा क्रिकेट खेलता है

3909
धोनी ने दिया हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, बोले हार्दिक मुझसे अच्छा क्रिकेट खेलता है Dhoni given statement hardik pandya

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का मौजूदा फॉर्म बेहद खराब है। हार्दिक पांड्या के खराब फॉर्म की वजह उनका चोटिल होना भी है। पिछले काफी लंबे समय से हार्दिक पांड्या चोट से परेशान हैं। जिसके चलते उनके हालिया फॉर्म उनका साथ नहीं दे रहा है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए बतौर मेंटर टीम में शामिल किए गए पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। बतौर टीम के अन्य खिलाड़ियों की मदद करने वाली महेंद्र सिंह धोनी ज्यादातर समय उन खिलाड़ियों के साथ बिता रहे हैं, जिनका हालिया फॉर्म उनका साथ नहीं दे रहा है। उन खिलाड़ियों में से हार्दिक पांड्या का नाम सबसे पहले नंबर पर आ रहा है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

महेंद्र सिंह धोनी हार्दिक पांड्या को लेकर बयान देते हुए बोले कि हार्दिक पांड्या एक बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। हार्दिक मुझसे भी बड़े फिनिशर हैं। हार्दिक की क्रिकेट खेलने की शैली मेरे से काफी अच्छी है। ऐसे में हार्दिक पांड्या को टीम मैनेजमेंट की तरफ से कुछ और मौका मिलना चाहिए। हार्दिक किस तरीके से गेंद को हिट करता है, लगता है, सभी गेंद ग्राउंड के उस पार ही जाएंगी। मैंने हार्दिक पांड्या के सामने गेंदबाजी भी की है। और वह लगभग अच्छी तरह से गेंद को हिट कर रहा है, ऐसे में हार्दिक का टीम में रहना टीम के लिए काफी असरदार साबित हो सकता है। हार्दिक अब गेंदबाजी भी करने में सक्षम है। उसकी चोट उभर चुकी है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट की ऑलराउंडर खिलाड़ी की भूमिका हार्दिक पांड्या बखूबी पूरा करेगा। हार्दिक की गेंदबाजी लाइन पहले से काफी अच्छी हो गई है। वह गेंदबाजी करते हुए आसानी से विकेट चटका सकते हैं। ऑलराउडर की भूमिका के साथ-साथ टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी करके हार्दिक पांड्या अच्छा बैलेंस दे सकता हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सूत्रों के हवाले से यह खबर आई थी कि आईपीएल के खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या को तुरंत बाहर भेजा भेजा जा रहा था। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने टीम मैनेजमेंट को यह सुझाव दिया कि, हार्दिक को कुछ और मौका मिलना चाहिए। और टी-20 विश्व कप में वह हमारे लिए कि प्लेयर हो सकता है। महेंद्र सिंह धोनी का यह मानना है कि हार्दिक पांड्या धोनी से भी अच्छे क्रिकेटर हैं। हार्दिक पांड्या तेज गति से रन बनाकर टीम को अच्छा बैलेंस दे सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी अपने बयान में हार्दिक की खूब तारीफ किए हैं, और बोले की हार्दिक पांड्या पहले भी कई बार भारतीय टीम के लिए मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं। Mahendra Singh Dhoni संयास लेने के बाद भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या का खराब फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए चिंताजनक है। हार्दिक पांड्या जल्द चाहेंगे कि फॉर्म में वापस आकर अच्छा क्रिकेट खेले।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

कुछ दिन पहले हार्दिक पांड्या भी महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिए थे, और बोले कि महेंद्र सिंह धोनी मेरे बड़े भैया जैसे हैं। महेंद्र सिंह धोनी मुझे काफी अच्छी तरह से जानते हैं। Hardik Pandya अपने बयान में महेंद्र सिंह धोनी की खूब तारीफ किए और बोले कि एक बार जब मैं भारतीय टीम मैनेजमेंट के साथ अचानक जुड़ा था तो टीम मैनेजमेंट ने मेरे लिए होटल बुक नहीं किया था। मैं महेंद्र सिंह धोनी के कमरे में गया और धोनी ने मुझे अपना बेड दे दिया और वे खुद नीचे सो गए। Hardik Pandya का यह भी कहना है, कि जब मुझे गुस्’सा आता है, तो महेंद्र सिंह धोनी भी मुझे शांत करा सकते हैं। मैं महेंद्र सिंह धोनी की हर एक बात मानता हूं, और जब भी मुझे जरूरत होती है, मैं उनसे बात कर खुद को बहुत रिलैक्स महसूस करता हूं। यह मेरे लिए बहुत ही सुनहरा पल है, कि मैं महेंद्र सिंह धोनी की छत्रछाया में अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं। मुझे महेंद्र सिंह धोनी से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। महेंद्र सिंह धोनी के चलते ही, मेरी बल्लेबाजी में पहले से काफी अच्छा सुधार आया है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर हार्दिक पांड्या के क्रिकेट कैरियर की, की जाए तो 40 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का जन्म गुजरात में हुआ है। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की तरफ से 11 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 532 रन बनाए हैं। वहीं 11 टेस्ट में गेंदबाजी करते हुए 17 विकेट चटका चुके है। भारतीय टीम के लिए 63 एकदिवसीय मुकाबले खेलते हुए हार्दिक के बल्ले से 1286 रन निकले हैं। 63 एकदिवसीय मुकाबले में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हुए 57 विकेट चटकाए हैं। भारतीय इंटरनेशनल T20 क्रिकेट टीम के लिए हार्दिक पांड्या अब तक 50 मुकाबले खेलते हुए 495 रन बनाए हैं। 50 T20 मुकाबले खेलते हुए हार्दिक पांड्या 42 विकेट भी चटका चुके हैं। देखा जाए तो हार्दिक पांड्या टीम के लिए काफी शानदार क्रिकेट खेले हैं, और उन्हें कुछ और मौका मिलना चाहिए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.