देश में को’रोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने भी मदद के लिए बढ़ाया हाथ : जानें उन खिलाड़ियों के बारें में

869
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

को’रोना वायरस संक्रमण के कारण पूरे देश में तबाही का मंजर छाया हुआ है। संक्रमण का खतरा बेकाबू हो जाने के कारण अस्पतालों में भी उचित सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। ऑक्सीजन की कमी के कारण हर दिन अनेकों लोगों की जानें जा रही हैं। हालात इस कदर बेकाबू हो गए हैं कि स्थिति सामान्य होने की दूर-दूर तक कोई उम्मीद भी नहीं दिखाई दे रही है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

संक्रमण से बचाव के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ्यू भी लगाया गया है, जिससे लोगों की भुखमरी की समस्या काफी हद तक बढ़ गई है। ऐसे में सरकार द्वारा भी अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। देश के अनेकों योद्धा जैसे बिजनेसमैन, एक्टर, खिलाड़ी के साथ-साथ आम लोग भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन-रात एक किए हुए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

कई खिलाड़ी भी इस मुस्किल हालात में सरकार की मदद के लिए सामने आए हैं, जिनका नाम इस प्रकार है-

  1. पैट कमिंस (Pat Cummins)

तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) के तरफ से खेल रहे हैं। देश के बेकाबू हालात को देखते हुए पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पीएम कैरियर फंड में $50000 (37 लाख) का डोनेशन दिया हैं।

  1. वीरेन्द्र सहवाग (Virender Sehwag)

इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नज़फगढ़ दिल्ली(Najafgarh Delhi) के नवाब वीरेन्द्र सहवाग अपने “सहवाग फाउंडेशन” के जरिए दिल्ली में को’रोनावायरस मरीजों के साथ-साथ जरूरतमंदों को भी घर का बना पौष्टिक खाना मुफ्त में खिला रहे हैं। सहवाग जल्द ही ऑक्सीजन सिलेंडर बांटने की योजना भी बना रहे हैं।

  1. सचिन तेंदुलकर (Sachine Tendulkar)

पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachine Tendulkar) को’रोना संक्रमित हो चुके थे, लेकिन अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव है। संक्रमण से ठीक होने के बाद तेंदुलकर अपना प्लाज्मा डोनेट करने जा रहे हैं, जिससे संक्रमित मरीजों की मदद होगी। बीते शनिवार को सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन था, उस मौके पर सचिन ने संक्रमण से ठीक हुए लोगों से संक्रमित मरीजों के लिए प्लाज्मा डोनेट (Plasma Donate) करने की अपील भी की थी।

  1. शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज रावल पिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने संक्रमण के इस मुश्किल घड़ी में भारत के बेकाबू हालात को देखते हुए पूरी दुनिया से भारत की मदद करने की अपील की है। इसके साथ ही शोएब अख्तर पाकिस्तान सरकार से भी भारत की मदद करने की गुहार लगाई है।

  1. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

आर अश्विन (R Ashwin) एक स्पिन गेंदबाज हैं, जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटलस की तरफ से खेल रहे हैं। को’रोनावायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के कारण अश्विन ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। यह बता दें कि उनके परिवार में कुछ सदस्य को’रोना संक्रमण के खतरे से जूझ रहे हैं, जिसके कारण वे बीच आईपीएल को छोड़कर अपने परिवार की मदद करने के लिए वापस चले गए।

हम सब यह बात बखूबी जानते हैं कि किसी की मदद से यह खतरा टल तो नहीं सकता है, लेकिन हमारी छोटी सी मदद भी किसी की जान बचा सकती है। Crictrack की टीम अपने पाठकों से यह अपील करता है कि आपके आसपास भी अनेकों जरूरतमंद लोग होंगे उनकी मदद अवश्य करें। हमारी छोटी सी मदद भी किसी के लिए बहुत बड़ी साबित हो सकती है। किसी को जीने की उम्मीद दे सकती है।