अगर CSK और BCCI पुजारा पर कृपा कर दे, तो कार्तिक के जैसे वे भी अगले फिनिशर हो सकते हैं

1272

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के खेल की ह’ड्डी कहे, जाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की सरजमीं पर होने वाले घरेलू सीरीज काउंटी क्रिकेट में काफी धमाकेदार प्रदर्शन किए हैं। काउंटी क्रिकेट के टेस्ट क्रिकेट और लिमिटेड व फॉर्मेट में चेतेश्वर पुजारा लगातार एक के बाद एक कई पारी खेल चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट अगर चेतेश्वर पुजारा को वनडे और टी-20 क्रिकेट में मौका देगी, तो वह लंबी पारी खेल सकते हैं। पुजारा के पास विराट कोहली जैसे लंबी-लंबी पारियां खेलने की क्षमता है। वही चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में यह साबित किया है, कि वे तेज तर्रार बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में पुजारा मध्यक्रम या एक फिनिशर बल्लेबाज के रूप में अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

आईपीएल में चेतेश्वर पुजारा चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के अहम खिलाड़ी है। हो सकता है, आईपीएल के अगले सीजन से चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट ज्यादा मौके दे, और उन्हें ज्यादा से ज्यादा T20 क्रिकेट खेलने का मौका मिले। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा को ही सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट आईपीएल में अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा मौका देती है, तो वे भी भारतीय टीम के अगले फिनिशर बल्लेबाज बन सकते हैं। जो काम मौजूदा समय में दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए कर रहे हैं वह काम चेतेश्वर पुजारा भी कर सकते हैं।

आज के मुकाबले के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग 11- Chennai super kings ipl predicted playing 11

चेतेश्वर पुजारा साल 2022 में काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट में 109 की बेहतरीन एवरेज से बल्लेबाजी करते हुए 766 रन बना चुके हैं। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा के नाम कई शतकीय और कई दोहरा शतकीए पारियां दर्ज है। ऐसे में घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर भारतीय टीम मैनेजमेंट और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट का नजर जरूर बनना होगा। क्योंकि क्रिकेट का ज्ञान रखने वाले लगभग सभी प्रेमी यह जानते हैं, कि चेतेश्वर पुजारा काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

आज के मुकाबले के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग 11- Chennai super kings ipl predicted playing 11

ऐसे में चेतेश्वर पुजारा के फैंस भी उनका भारतीय क्रिकेट टीम के लिमिटेड और फॉर्मेट में क्रिकेट खेलना पसंद कर सकते हैं। हालांकि चेतेश्वर पुजारा की उम्र अब 34 साल की हो चुकी है, और वे आने वाले 3 से 4 सालों तक अपनी बेहतरीन फिटनेस के चलते और क्रिकेट खेल सकते हैं। ऐसे में पुजारा को दोबारा भारतीय लिमिटेड व क्रिकेट में शामिल होना उनके फैंस के लिए काफी बेहतरीन साबित हो सकता है। बात अगर पुजारा के क्रिकेट कैरियर का किया जाए तो, चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए अब तक 96 मुकाबले खेल चुके हैं।

96 मुकाबले की 164 पारियों में चेतेश्वर पुजारा 9 बार नाबाद रहते हुए 6792 रन बना चुके हैं। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा का सर्वोच्च स्कोर टेस्ट क्रिकेट में 206 रनों का रहा। वही चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी एवरेज 43 की रही। चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए अब तक 18 शतक, 3 दोहरा शतक और 33 अर्धशतक की पारियां खेल चुके हैं। Cheteshwar Pujara टेस्ट क्रिकेट में अब तक 816 चौके और 15 गगनचुंबी छक्के जड़ चुके हैं। पुजारा को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वनडे और टी-20 क्रिकेट में ज्यादा मौका नहीं दिया है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.