ऐसे पांच गेंदबाज जो वनडे विश्व कप में गेंदबाजी करते हुए आखरी गेंद डालें

13971
ऐसे पांच गेंदबाज जो वनडे विश्व कप में गेंदबाजी करते हुए आखरी गेंद डालें bowlers-who-have-bowled-the-last-ball

ICC वनडे एकदिवसीय विश्वकप हर 4 साल के बाद आयोजित करती है। वही T20 और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन आईसीसी दूसरे साल करती है। अपने देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले हर एक खिलाड़ी का यह सपना होता है, कि वह विश्व कप में अपनी टीम को रिप्रेजेंट करें। आईसीसी वनडे विश्व कप के खिताब इतिहास में अब तक 12 बार विश्व कप का खिताब खेला जा चुका है। इसमें से सबसे ज्यादा पांच बार ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे विश्व कप का खिताब जीत चुकी है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको विश्व कप के ऐसे पांच गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो विश्व कप के इतिहास में गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए विश्व कप के मुकाबले में आखिरी गेंद डाले। एक गेंदबाज का नाम इस सूची में दो बार शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मैट हेनरी- आईसीसी वनडे विश्व कप के इतिहास में फाइनल मुकाबले का आखिरी गेंद डालने वाले खिलाड़ियों की सूची में मैट हेनरी का नाम पांचवें नंबर पर शामिल है। ICC द्वारा आयोजित साल 2015 के विश्व कप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में मात्र 183 रन बनाई थी। रन चेज करते हुए स्टीव स्मिथ ने मैट हेनरी की गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाए थे। इस मुकाबले का आखिरी गेंद मैट हेनरी ही डाले थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

नुवान कुलासेकरा- वनडे विश्व कप की इतिहास में फाइनल मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए आखरी गेंद डालने वाले खिलाड़ियों की सूची में नुवान कुलासेकरा का नाम चौथे नंबर शामिल है। श्रीलंकाई टीम के पूर्व दाएं हाथ के बेहतरीन तेज गेंदबाज नूवान कुलासेकरा ने साल 2011 के वनडे विश्व कप का फाइनल मुकाबले में आखरी गेंद डाला था। नुवान कुलासेकरा के ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाया था। यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

एंड्रयू सायमंड्स- ICC एकदिवसीय विश्वकप के इतिहास में फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद डालने वाले खिलाड़ी की सूची में एंड्रयू साइमंड्स का नाम तीसरे नंबर पर शामिल है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खब्बू ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू सायमंड्स नए साल 2007 के विश्व कप के फाइनल मुकाबले के दौरान मुकाबले का आखिरी गेंद डाला था। सन 2007 का वनडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीम के बीच खेला गया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले को जीतकर तीसरी बार वनडे विश्व कप का विजेता बनी थी।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

ग्लेन मैकग्रा- आईसीसी वनडे विश्व कप के फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद डालने वाले खिलाड़ियों की सूची में ग्लेन मैकग्रा का नाम चौथे नंबर पर शामिल है। आईसीसी द्वारा आयोजित साल 2003 के विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेला गया था। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 360 रन बनाए थे। भारतीय टीम इस मुकाबले को हार गई थी। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा 3 विकेट चटकाए थे। भारतीय टीम इस मुकाबले में ऑल आउट हो गई थी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ग्लेन मैकग्रा- ग्लेन मैकग्रा ने सबसे पहली बार आईसीसी वनडे विश्व कप के किताब में फाइनल मुकाबले खेलते हुए आखिरी गेंद डाला था। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप साल 1996 का फाइनल मुकाबला श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेला जा रहा था। फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर पहली बार वनडे विश्व कप कब जीता था। उस समय से आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान अर्जुन राणातुंगा थे। सनत जयसूर्या ने इस पूरे विश्व कप के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

आईसीसी द्वारा आयोजित विश्व कप के खिताब में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा अब तक सबसे ज्यादा रहा है। क्योंकि विश्व कप के होने वाले मुकाबले में आस्ट्रेलियाई टीम एक अलग रूप में क्रिकेट खेलती है, और ज्यादातर मौकों पर फाइनल मुकाबला अपने नाम करती है। कोई भी विपक्षी टीम के ऑस्ट्रेलियाई टीम को टक्कर देने में नाकाम रहती है। ऐसे में यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा, कि साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप का किताब कौन सी टीम जीतती है।