ऐसे तीन विकेटकीपर बल्लेबाज जो T20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह बैकअप में रह सकते हैं

2268
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

मौजूदा समय में भारतीय टीम में खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। इसका सबसे बड़ा प्रमुख कारण है घरेलू क्रिकेट। भारत में इतनी ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेली जाती है कि हर एक साल घरेलू क्रिकेट से बहुत सारे नई प्रतिभाएं सामने आती हैं। मौजूदा समय में आईपीएल खिलाड़ियों को प्रतिभा निखारने में बहुत बड़ी मदद कर रहा है। आईपीएल में लगभग सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो, T20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह बतौर बैकअप खिलाड़ी टीम में शामिल हो सकते हैं। वैसे ऋषभ पंत एक बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाज हैं और उनकी फिटनेस की बहुत ही जबरदस्त है। लेकिन टीम मैनेजमेंट लगभग सभी खिलाड़ियों के बैकअप के रूप में नए-नए खिलाड़ियों को तलाशती रहती है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ईशान किशन- झारखंड की रणजी टीम के कप्तान ईशान किशन बल्लेबाजी के साथ-साथ एक बेहतर विकेटकीपर भी हैं। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ईशान किशन को हाल ही में हुए इंग्लैंड के साथ टी-20 मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय टीम में मौका दिया गया था। ईशान किशन का आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन रहा है और यह कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में वे टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक होंगे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

लोकेश राहुल- टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल आगामी टी-20 विश्व कप में बतौर बल्लेबाज बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल हो सकते हैं। बीते कुछ वर्षों से टीम इंडिया के लिए T20 मैच में अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिखाने के बाद लोकेश राहुल मौजूदा समय की टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं। लंबे कद के लोकेश राहुल जब भी टीम इंडिया को विकेटकीपर की जरूरत होती है, वे अपना रोल बखूबी निभाते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

संजू सैमसन- आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के टीम की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन एक बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। संजू सैमसन ने आईपीएल 2021 में शतकीय पारी खेलते हुए सभी को हैरान कर दिया था। साल 2021 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप मैच संजू सैमसन को टीम मैनेजमेंट बतौर बल्लेबाज बाइक कप विकेट कीपर के रूप में टीम में शामिल कर सकती है।