ऐसे 3 खिलाड़ी जो हैदराबाद की टीम छोरने के बाद दूसरे टीम के कप्तान बने

4023
आज के मुकाबले के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11- Sunrisers Hyderabad ipl predicted playing 11

क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ आईपीएल का आयोजन भारतीय सरजमीं पर हर 1 साल किया जाता है। दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग आईपीएल बन चुका है। आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 1000 करोड़ से ज्यादा की हो चुकी है। साल 2022 के पहले आईपीएल में कुल 8 टीमें भाग लेती थी। लेकिन साल 2022 से नियमों को बदलते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल में कुल 10 टीमों को शामिल किया। आईपीएल का सीजन जब भी शुरू होता है, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी कम मुकाबले खेले जाते हैं। क्योंकि देश और दुनिया के तमाम खिलाड़ी भारत में होने वाले आईपीएल में शामिल होकर अपने क्रिकेट का हुनर प्रस्तुत करते हैं। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम साल 2009 और 2016 के बाद कभी भी खिताब नहीं जीत पाई है। हैदराबाद की टीम को पहली बार विजेता एडम गिलक्रिस्ट और दूसरी बार डेविड वॉर्नर अपनी कप्तानी के दौरान बनाए थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

साल 2016 के बाद हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन आईपीएल में काफी गिरा हुआ है। सीजन के शुरू होने से पहले हैदराबाद की टीम किस तरह अंत काफी अच्छी रहती है। लेकिन जैसे-जैसे मुकाबले आगे बढ़ते जाते हैं, टीम का प्रदर्शन लगातार गिरता जाता है। लेकिन साल 2022 में हैदराबाद की टीम सबसे अलग दिख रही है। ऐसे में जो देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम कहां तक पहुंचती है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो हैदराबाद की टीम की छोड़ने के बाद चमक गए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

जेपी डुमिनी- दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जेपी डुमिनी साल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े थे। 2013 के आईपीएल के दौरान जेपी डूमिनी का प्रदर्शन हैदराबाद की टीम के लिए अच्छा नहीं रहा और उन्हें साल 2014 में टीम से रिलीज कर दिया गया। सन 2014 के आईपीएल के दौरान जेपी डूमिनी को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा। इस दौरान जेपी डूमिनी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए 3 साल क्रिकेट खेल है और कप्तान भी बने। साल 2014 से 2016 तक जेपी डूमिनी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए क्रिकेट खेलते हुए 1000 से ज्यादा रन बनाकर 13 विकेट भी चटकाए थे।

जेपी डूमिनी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कप्तानी करते हुए कुल 16 मुकाबलों में टीम को छह मुकाबलों में जीत दिलाए थे। जेपी डूमिनी आईपीएल में अलग-अलग फ्रेंचाइजी टीम के लिए क्रिकेट खेलते हुए कुल 83 आईपीएल मुकाबलों की 77 पारियों में 2019 रन बनाएं है। इस दौरान जेपी डूमिनी के बल्ले से 78 रनों का सर्वाधिक स्कोर निकला। साथ में जेपी डूमिनी 14 बार अर्धशतकीय पारी खेलें। आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए जेपी डूमिनी कुल 23 विकेट भी चटकाए थे। कुल मिलाकर देखा जाए तो जेपी डूमिनी का आईपीएल खेल और बेहद शानदार रहा।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

लोकेश राहुल- मौजूदा भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक लोकेश राहुल अपने क्रिकेट कैरियर के शुरुआती दिनों में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े थे। सन 2014 और साल 2015 में लोकेश राहुल हैदराबाद की टीम के लिए क्रिकेट खेले और फ्लॉप साबित हुए। साल 2016 में हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया और वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के साथ जुड़ गए। सन 2016 की आईपीएल के दौरान लोकेश राहुल आरसीबी की टीम की तरफ से खेलते हुए 14 मुकाबलों में कुल 397 रन बनाए थे। कुल मिलाकर देखा जाए तो आरसीबी की टीम के लिए भी लोकेश राहुल का प्रदर्शन एवरेज रहा था। ऐसे में आरसीबी की टीम ने भी उन्हें रिलीज कर दिया।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सन 2019 में लोकेश राहुल पंजाब किंग्स की टीम से जुड़े। बतौर कप्तान पंजाब किंग्स की टीम के लिए लोकेश राहुल का प्रदर्शन तो सही रहा लेकिन टीम का प्रदर्शन खराब होने की वजह से आई पी एल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान लोकेश राहुल रिलीज होकर लखनऊ सुपरजाइंट्स के टीम के कप्तान बने। लोकेश राहुल का प्रदर्शन बतौर बल्लेबाज काफी बेहतरीन रहा है। लोकेश राहुल अपने आईपीएल क्रिकेट कैरियर के दौरान 102 मुकाबलों की 93 पारियों में 3641 रन बनाए हैं। इस दौरान लोकेश राहुल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर आईपीएल में 132 रनों का रहा है। लोकेश राहुल आईपीएल में अब तक 4 शतक लगा चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

इयोन मोरगन- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर के कप्तान योन मोरगन आईपीएल में अपने कैरियर की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ जुड़कर किए थे। योन मोरगन आईपीएल में साल 2015 और साल 2016 में हैदराबाद की टीम की तरफ से खेलते हुए काफी खराब प्रदर्शन किए थे। उसके बाद योन मोरगन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से जुड़कर कप्तान बनाए गए। कोलकाता की टीम के लिए भी योन मोरगन का प्रदर्शन बतौर बल्लेबाज और कप्तान एवरेज रहा। योन मोरगन अब आईपीएल से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। आईपीएल में योन मोरगन अब तक कुल 83 मुकाबले खेलते हुए 1405 रन बनाए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack