ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की सबसे शर्मनाक हार, बांग्लादेश की टीम ने चटाई धूल

193822
ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की सबसे शर्मनाक हार, बांग्लादेश की टीम ने चटाई धूल australia losse t20 series

एक समय में दुनिया की नंबर वन टीम कही जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का मौजूदा प्रदर्शन बहुत ही खराब चल रहा है। सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी और गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को ज्यादातर हार का सामना करना पड़ रहा है। विपक्षी टीमें ऑस्ट्रेलियाई टीम को हर एक मुकाबले में हराने का दमखम रख रही है। एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार 3 T20 हार चुकी है, और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन लगातार गिरते जा रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की सबसे शर्मनाक हार, बांग्लादेश की टीम ने चटाई धूल australia losse t20 series

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम की लिए कुछ पॉजिटिव खबर भी निकल कर आई है, जैसे कि उनके दाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिशन मार्श ने पूरे टीम का दारोमदार अपने कंधों पर लेते हुए गेंद और बल्ले से अपना शानदार प्रदर्शन किया लेकिन किसी भी मुकाबले को जीतने के लिए किसी एक खिलाड़ी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। मुकाबले जितने के लिए टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों का थोड़ा-थोड़ा योगदान रहना चाहिए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार तीन-तीन टी-20 सीरीज हार चुकी है। बांग्लादेश T20 सीरीज के पहले वेस्टइंडीज की टीम ने T20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया था और इसके तुरंत बाद बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज में 4-1 से हराते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पहली बार T20 सीरीज में जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। 1-2 खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की टीम मैनेजमेंट इस पर बहुत ही जोर सोर से विचार कर रही होगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की सबसे शर्मनाक हार, बांग्लादेश की टीम ने चटाई धूल australia losse t20 series

बात अगर बांग्लादेश के साथ हुए T20 सीरीज की की जाए तो बांग्लादेश की टीम ने पहले T20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 23 रनों से हराया था। जबकि दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 विकेट से। तीसरी टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश की टीम एक बार फिर से 10 रनों से जीती। चौथे टी-20 मुकाबले में 3 विकेट से मुकाबला अपने नाम की। जबकि पांचवें टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम 122 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 62 रनों पर ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश ने आस्ट्रेलियाई टीम को T20 सीरीज में हराया, दर्ज की अब तक की सबसे धमाकेदार जीत Bangladesh won t20 series

इस पूरे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिशन मार्स ने सबसे ज्यादा 156 रन बनाए जबकि बांग्लादेश की टीम के साकिब अल हसन ने 114 रन। अगर पांच गेंदबाजों की बात की जाए तो बांग्लादेश की टीम के नसीम अहमद ने 5 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 4 मुकाबले खेलते हुए 8 विकेट चटकाए। सीरीज में गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेश की टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवार्ड से नवाजा गया है। इस सीरीज की सबसे दिलचस्प बात यह रहेगी चौथे टी-20 मुकाबले के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के दाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेनियल क्रिश्चियन ने बांग्लादेश की टीम थी गेंदबाज शाकिब अल हसन के 1 ओवर में 5 गगनचुंबी छक्के जड़े थे।