T20 क्रिकेट के एक मुकाबले में एलेक्स हेल्स ने खेली बहुत ही धुंआधार पारी, बेहतरीन ऑलराउंडर ने भी गेंदबाजी से किया परेशान

974
T20 ब्लास्ट के एक मुकाबले में एलेक्स हेल्स ने खेली बहुत ही धुंआधार पारी, बेहतरीन ऑलराउंडर ने भी गेंदबाजी से बरसाया कहर Alex Hales played a good innings in t20 blast

मंगलवार के दिन T20 क्रिकेट में हुए तीन बड़े मुकाबले, जिसके दौरान लिस्टरशायर ने डबिशायर को 42 रनों से, ग्लूस्टरशायर ने केंट को 8 विकेट से, तो वहीं नॉटिंघमशायर ने ब्यूरास्टरशायर को 10 विकेट से हरा दिया।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

बात अगर पहले मुकाबले की की जाए तो व्यूरास्टरशायर की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में केवल 86 रन ही बना सकी। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जैक लीबी ने बनाएं, जिन्होंने 33 गेंदों पर 29 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नॉटिंघमशायर के बॉलरो के सामने टिक नहीं सका। नॉटिंघमशायर की बोलिंग काफी घातक रही। इनके तरफ से सबसे ज्यादा विकेट समित पटेल ने ली जिन्होंने अपने निर्धारित 4 ओवर के इस खेल में मात्र 4 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इन्हीं शानदार प्रदर्शन की वजह से इनको “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड भी दिया गया।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जवाब में एलेक्स हैल्स ने 24 गेंदों में 60 रनों की धाकड़ पारी खेली, जिसके कारण नॉटिंघमशायर ने यह छोटा सा लक्ष्य सिर्फ 6.2 ओवर में ही बिना एक भी विकेट गंवाए हासिल कर लिया। जो क्लर्क ने 14 गेंदों पर 26 रनों की तेज पारी खेली तो वही हेक्स ने 24 गेंदों पर 60 रन की जोरदार पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

वही बात अगर दूसरे मुकाबले की की जाए तो कैंट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। कैंट की तरफ से जैक क्रोली ने सिर्फ 29 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की बदौलत 43 रनों की पारी खेली। ग्लूस्टारशायर ने इस लक्ष्य को बड़े ही आसानी से मात्र 13.4 ओवर में ही हासिल कर लिया और अपने सिर्फ दो विकेट ही गवाएं। इनके तरफ से ग्लेन फ्लिप्स ने 25 गेंद पर 41 रनों की तेज और नाबाद पारी खेली।

जानें ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने T20 क्रिकेट के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए 6 cricketers who score most runs in 20th over

अब बात तीसरे मुकाबले के की जाए तो लिस्टरशायर ने पहले बाकेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। इस स्कोर तक पहुंचाने के लिए लुइस किंबर ने जोरदार अर्धशतकीय पारी खेली जो सिर्फ 28 गेंद में 53 रन बना डाले। जवाब में डर्बीशायर की टीम खेलने उतरी लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और सिर्फ 132 रन के स्कोर पर 18.4 ओवर में पूरी टीम पवेलियन वापस लौट गई।