जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है

15640
जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में मशहूर क्रिकेट लगभग देश और दुनिया के सभी देश खेल रहे हैं। कई देशों के कई खिलाडी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके है। चाहे बात अगर गेंदबाज की जाए या, बल्लेबाज की या, क्षेत्र रक्षक की। लगभग सभी डिपार्टमेंट में बहुत सारे खिलाड़ी अपना नाम कमा चुके हैं। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान माना जाता है। क्रिकेट के हजारों रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर अपने नाम रखे हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो शतकीय पारी खेले है। उनमें से सचिन तेंदुलकर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो शतकों का शतक लगा चुके हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे जाने माने क्रिकेट जोड़ियों के नाम बताएंगे, जिन्होंने अपने देश के लिए क्रिकेट खेलते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाया है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर और केन विलियमसन (77 शतक)- न्यूजीलैंड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों के नाम में मशहूर रॉस टेलर और केन विलियमसन काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। हाल ही में समाप्त हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में इन्हीं दो बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड टीम को फाइनल मुकाबला जीत दिलाया। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 37 शतक लगाए हैं, वही रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 40 शतक लगाए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ने मिलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 77 शतक लगा चुके हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

पाकिस्’तान के मोहम्मद यूसुफ और यूनुस खान (80 शतक)- यह दोनों खिलाड़ी पाकिस्’तानी टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक है। इन दोनों खिलाड़ियों ने पाकि’स्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में मिलकर 34000 से ज्यादा रन बना चुके हैं, और साथ में 80 शतक भी लगाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खान के नाम 41 जबकि मोहम्मद यूसुफ के नाम 39 शतक है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर (81 शतक)- ऑस्ट्रेलियाई टीम की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इन दोनों ने खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27000 से ज्यादा रन बनाए हैं और साथ ही 81 शतकीय पारी भी खेले हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्टीव स्मिथ के नाम 38 शतक, जबकि डेविड वॉर्नर के नाम 45 शतक मौजूद हैं।

डेवोन कोनवे और रोरी बर्न्स की पारी से बना एक अनोखा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 70 साल बाद यह कारनामा हुआ Devon Conway and Rory Burns makes Record

साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला (102 शतक)- दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम वर्ल्ड क्रिकेट के लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी जानते है। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से लोकप्रिय एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 47 शतकीय पारी खेले है। वही हाशिम अमला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 55 शतकीय पारी खेले हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 102 शतकीय पारी खेल चुकी है।

Rohit is better captain compare than kohali - Crictrack

भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा (110 शतक) – मौजूदा समय के भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने धाकड़ बल्लेबाजी से वर्ल्ड क्रिकेट में खूब नाम कमाया है। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 40 शतक लगा चुके हैं। वही रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 70 शतकीय पारी खेल चुके है। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 110 शतकीय पारी खेलने हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन (111 शतक)- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन की जोड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 111 शतकीय पारी खेले है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकी पोंटिंग के नाम कुल 71 शतक जबकि मैथ्यू हेडन के नाम कुल 40 शतक मौजूद हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 42000 से ज्यादा रन बनाया है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

श्रीलंका के महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा (117 शतक)- पूर्व श्रीलंकाई कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा और मध्यक्रम के बल्लेबाज महिला जयवर्धने ने अपनी बल्लेबाजी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाया है। महेला जयवर्धने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 54 शतकीय पारी खेले हैं। जबकि उनके साथ ही क्रिकेटर कुमार संगकारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 63 शतकिए पारी खेले हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 117 शतकीय पारी खेले हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 53000 से ज्यादा रन भी बनाया है।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

भारतीय टीम के राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर (148 शतक)- द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर इस सूची में सबसे पहले नंबर पर विराजमान है। राहुल द्रविड़ मैं अपने पूरे कैरियर में भारतीय टीम के लिए 48 शतक बनाया है। जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर में 100 पारी खेले हैं। सचिन तेंदुलकर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 148 शतक बनाया है। जबकि 58000 से ज्यादा रन भी बनाए है।