ऐसे 5 खिलाड़ी जो IPL में ओपनिंग के साथ-साथ 8 नंबर पर बल्लेबाजी भी किए है

4381
आज के मुकाबले के लिए गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग 11- Gujrat Titans ipl predicted playing 11

दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट टीम आईपीएल का खुमार देश और दुनिया के तमाम क्रिकेट प्रेमियों पर सर चढ़कर बोलता है। सबसे बड़ा कारण यह है, कि आईपीएल की हर एक मुकाबले में काफी ज्यादा रोमांच रहता है, और खिलाड़ियों के साथ दर्शकों को भी काफी ज्यादा रोमांचक होने का मौका मिलता है। क्रिकेट देखने वाले सभी फैंस भी या क’रार दे चुके हैं, कि आईपीएल जितना ज्यादा मजा और रोमांच क्रिकेट के किसी भी टूर्नामेंट में नहीं मिलता है। ऐसे में आईपीएल को सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग तो होना ही है। आईपीएल के दीवाने भारतीय दर्शक ही नहीं बल्कि देश और दुनिया के सभी दर्शक है। क्योंकि आईपीएल में देश और दुनिया के तमाम क्रिकेट खिलाड़ी भाग लेकर बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन करते हैं। आज इस खबर के माध्यम से आईपीएल क्रिकेट इतिहास के ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो 8 नंबर पर भी बल्लेबाजी किए हैं, और अपनी टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी का भी जिम्मा निभाए है।

आज के मुकाबले के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11- Sunrisers Hyderabad ipl predicted playing 11

राहुल त्रिपाठी- हैदराबाद की टीम के मध्यक्रम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक राहुल त्रिपाठी आईपीएल में आठ नंबर पर बल्लेबाजी और सलामी बल्लेबाजी की भी भूमिका निभा चुके हैं। राहुल त्रिपाठी साल 2017 के आईपीएल के दौरान अपनी फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपर जेंट्स की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभाते हुए 14 मुकाबलों की 14 पारियों में कुल 391 रन बनाए थे। सन 2020 में राहुल त्रिपाठी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए 8 नंबर पर भी बल्लेबाजी कर चुके हैं। एक शानदार बल्लेबाज होने के नाते राहुल त्रिपाठी को हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट ने बहुत और मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में अपनी टीम के लिए चुना है। राहुल त्रिपाठी ने हैदराबाद की टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन भी किया है। राहुल त्रिपाठी आईपीएल में 75 मुकाबले खेलते हुए 1798 रन बना चुके हैं।

आज के मुकाबले के लिए कोलक्क्ता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11- Kolkata night riders ipl predicted playing 11

सुनील नरेन- T20 क्रिकेट की सबसे मशहूर स्पिन गेंदबाज और बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन काफी लंबे समय से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से क्रिकेट खेल रहे हैं। सुनील नरेन बतौर बल्लेबाज कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए अलग-अलग पोजी’शंस पर बल्लेबाजी कर चुके हैं। एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के नाते सुनील नरेन का प्रयोग कोलकाता की टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने बतौर ओपनर बल्लेबाज किया था और सुनील नरेन उस समय काफी सफल बल्लेबाज भी बने थे। लेकिन बाद में सुनील नारायण को कोलकाता की टीम के कप्तान ने चार नंबर और आठ नंबर पर भी बल्लेबाजी करने का मौका दिया था।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

पावर प्ले के दौरान सुनील नरेन टीम को काफी तेज गति से रन बनाकर शुरुआत देने में सक्षम है। ऐसे में सुनील नरेन को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैनेजमेंट को सलामी बल्लेबाज की टीम में मौका देना चाहिए। बात अगर सुनील नरेन के आईपीएल क्रिकेट कैरियर का किया जाए, तो आईपीएल में सुनील नरेन अब तक 148 मुकाबले खेल खेलते हुए कुल 1025 रन बना चुके हैं। आईपीएल में सुनील नरेन के बल्ले से सर्वोच्च स्कोर 75 रनों का निकला है। एक गेंदबाज होने के नाते सुनील नरेन आईपीएल में खेले गए अब तक 148 मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए कुल 152 विकेट भी चटकाए हैं। आईपीएल में सुनील नरेन हैट्रिक विकेट चटका चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

इरफान पठान- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान आईपीएल में अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान कुल 6 टीमों के लिए क्रिकेट खेलें। इरफान पठान अपने आईपीएल क्रिकेट कैरियर के दौरान पंजाब किंग्स की टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी भी किए हैं। और उन्हें अन्य फ्रेंचाइजी टीम के लिए आठ नंबर पर भी बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। ओपनिंग और आठ नंबर पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ इरफान पठान आईपीएल में पांच नंबर पर भी बल्लेबाजी कर चुके हैं। इरफान पठान एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रह चुके हैं, ऐसे में उनका ओपनिंग करना बहुत ही साधारण बात है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

मनीष पांडे- आईपीएल के सबसे बेहतरीन मध्यक्रम के बल्लेबाजों में से एक मनीष पांडे आईपीएल में अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए 8 नंबर पर और ओपनिंग बल्लेबाजी भी कर चुके हैं। मनीष पांडे मौजूदा समय के आईपीएल में ज्यादातर मौकों पर मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं क्योंकि वह एक फिनिशर बल्लेबाज है। मनीष पांडे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी क्रिकेट खेल चुके हैं और वे अपनी बेहतरीन प्रदर्शन के बल’बूते भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लंबे समय के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं। एक बल्लेबाज होने के साथ-साथ मनीष पांडे एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी है।

आज के मुकाबले के लिए कोलक्क्ता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11- Kolkata night riders ipl predicted playing 11

अजिंक्य रहाणे- भारतीय क्रिकेट टीम के एसपी गेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक अजिंक्य रहाणे आईपीएल में ज्यादातर मौकों पर सलामी बल्लेबाजी करते दिखे हैं। लेकिन अजिंक्य रहाणे साल 2009 के आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम के लिए क्रिकेट खेलते हुए आठवें नंबर पर बल्लेबाजी किए हैं। एक ओपनर बल्लेबाज होने के नाते अजिंक्य रहाणे आईपीएल में अब तक 3000 से ज्यादा रन भी बना चुके हैं। अजिंक्य रहाणे को उनकी खराब प्रदर्शन के चलते भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम से भी बाहर किया जा चुका। ऐसे में भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में अपने शानदार प्रदर्शन के बलबूते ही, दो’बारा वापसी कर सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack