ऐसे 5 बल्लेबाज़ जो ब्रायन लारा द्वारा बनाए गए 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते है

8396
ऐसे 5 बल्लेबाज़ जो ब्रायन लारा द्वारा बनाए गए 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते है 5 players can broke lara record

क्रिकेट की दुनिया में हर रोज नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने टूटते हैं। कई खिलाड़ी कुछ ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर रखे हैं, जिन्हें तोड़ पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा लगता है। नए-नए उभरते खिलाड़ियों में भी जोश और जज्बा कुछ इस कदर बरकरार है कि वे ऐसे अनोखे रिकॉर्ड को तोड़ने का हुनर रखते हैं और तोड़ते भी हैं। ऐसे ही रिकॉर्ड में से एक है ब्रायन लारा द्वारा 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया गया रिकॉर्ड, जिसमें वे 400 रनों की धुआंधार पारी खेले थे। ब्रायन लारा द्वारा बनाए गए इस रिकॉर्ड को तोड़ने वाले खिलाड़ी भी क्रिकेट टीम में मौजूद है लेकिन आपके मन में भी यह सवाल उठता होगा कि वह खिलाड़ी कौन हो सकता है? आइए जानते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जो ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का दमखम रखता है।

ये हैं ब्रायन लारा द्वारा बनाए गए 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले खिलाड़ी –

रोहित शर्मा- भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के नाम कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज है। वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है, जिसे रोहित ने एक बार नहीं बल्कि 3 बार तोड़ डाला है। रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में तीन बार दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है और वे बल्लेबाजी करते हुए 264 रन भी जड़ डाले हैं। टेस्ट क्रिकेट मैच में रोहित शर्मा द्वारा किए गए शानदार बल्लेबाजी से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि रोहित जल्द ही ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ डालेंगे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

डेविड वॉर्नर- डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज हैं। शायद ही ऐसा कोई क्रिकेट प्रेमी होगा जो वॉर्नर को नहीं जानता होगा। वे टेस्ट क्रिकेट मैच में भी एकदिवसीय मैच की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए प्रसिद्ध हैं। टेस्ट क्रिकेट मैच में डेविड वॉर्नर ने बल्लेबाजी करते हुए 335 रनों की पारी खेल चुके हैं। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि डेविड वॉर्नर जल्द ही ब्रायन लारा द्वारा बनाए गए 400 रनों का रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

विराट कोहली- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी कप्तानी का लोहा देश ही नहीं विदेशों में भी मनवाए हैं। विराट कोहली के स्कोर पर एक नजर डाला जाए तो वे टेस्ट मैच में 50 से ज्यादा के औसत से बल्लेबाजी किए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 254 का रहा है। विराट कोहली बड़े-बड़े शतक लगाने के लिए भी प्रसिद्ध हैं। इनके द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड से यह कहा जा सकता है कि ब्रायन लारा के 400 रन की रिकॉर्ड को तोड़ने का दमखम विराट कोहली भी रखते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

स्टीव स्मिथ- स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, जिनका नाम भी इस सूची में शामिल है। स्टीव स्मिथ का टेस्ट क्रिकेट औसत 60 से भी ज्यादा का है। भारत की टर्निंग ट्रैक पिचों पर भी शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं। इनके लिए भी यह कहना जायज है कि आने वाले समय में ब्रायन लारा द्वारा 400 रनों के रिकॉर्ड को अवश्य ही तोडेंगे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

केन विलियमसन- केन विलियमसन न्यूजीलैंड के कप्तान हैं, जिनमें ब्रायन लारा द्वारा बनाए गए 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का पूरा दमखम है। वे न्यूजीलैंड ही नहीं बल्कि सारे कंडीशन में काफी रन बनाते हैं। न्यूजीलैंड के लिए वे 86 टेस्ट मैच खेलते हुए 53.07 के औसत से 7272 रन बनाए हैं। इनका बेस्ट रन स्कोर्ड 251 का है।

ऊपर लिए गए नामों और बताए गए आंकड़ों से आप भी यह साफ-साफ कह सकते हैं कि इन खिलाड़ियों में ब्रायन लारा द्वारा बनाए गए 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का पूरा जोश और जुनून भरा हुआ है। बहुत जल्द ही यह सभी खिलाड़ी इन रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकार्ड अपने नाम करेंगे।