वनडे क्रिकेट में मैच हारने के बाद मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

4351
वनडे क्रिकेट में मैच हारने के बाद मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज 5 oneday batsman

क्रिकेट में कई बार ऐसा देखा गया है, कि हारने वाली टीम के द्वारा मुकाबले हारने के बावजूद भी उस टीम के खिलाड़ी कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम बना जाते है। किसी खिलाड़ी के लिए अपने देश के लिए एकदिवसीय क्रिकेट खेलना और रन बनाना एक सपना सच होने जैसा होता है। कई सारे खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में तो खूब रन बनाते हैं, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने के बाद कोई खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा नर्वस होने के कारण रन नहीं बना पाते।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

वैसे मौजूदा समय में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने वाली लगभग देश विदेश की सभी टीमों के पास कई स्टार खिलाड़ी मौजूद है। यह सभी खिलाड़ी जब भी क्रिकेट खेलने के लिए मैदान पर उतरते हैं। सामने वाली टीम के गेंदबाजों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है इनको आउट करने में। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे पांच बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जिनकी टीम हारते हुए भी सबसे बड़ा स्कोर बनाए।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

चार्ल्स कोवेंटरी 196 रन बनाम बांग्लादेश- वर्ल्ड क्रिकेट के लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी चार्ल्स कोवेंटरी द्वारा साल 2009 में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेली गई विशाल पारी को याद रखते हैं। इस मुकाबले में कोवेंटरी ने जिंबाब्वे के बुलवायो के मैदान पर 156 गेंदों में 194 रनों का विशाल पारी खेले थे। इस बल्लेबाज की धमाकेदार पारी की बदौलत जिंबाब्वे की टीम 50 ओवर में 312 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले को जीत गई।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

फखर ज़मान 193 रन बनाम दक्षिण अफ्रीका- पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2021 में हुए एक मुकाबले में 193 रनों का विशाल पारी खेली थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मुकाबले में 342 रन बनाया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम इस मुकाबले को 17 रनों से हार गई। फखर ज़मान ने इस पारी में महज 155 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और 10 छक्के लगाए थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

मैथ्यू हेडन 181 रन बनाम न्यूजीलैंड- ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने साल 2007 में न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ 181 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान मैथ्यू हेडन ने 11 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 50 ओवर में 346 रन बनाई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले को जीत गई।

जानें ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने T20 क्रिकेट के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए 6 cricketers who score most runs in 20th over

एविन लुइस 176 रन बनाम इंग्लैंड- वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने साल 2017 में इंग्लैंड की ओवल के मैदान पर महज 130 गेंदों में 176 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इस पारी के दौरान इविन लुईस ने 17 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 356 रन बनाया था। लेकिन 357 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Sachin Tendulkar - Crictrack

सचिन तेंदुलकर 175 रन बनाम ऑस्ट्रेलिया- पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वनडे सीरीज में लक्ष्य का पीछा करते हुए 175 रनों की शानदार पारी खेली थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शेन वाटसन के 93 रन और शौन मार्श द्वारा बनाए गए 112 रनों की पारी की बदौलत 351 रन बनाए थे। हालांकि भारतीय टीम को इस मुकाबले में बहुत ही करीबी अंतर से हार झेलना पड़ा।