वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए बने 5 सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर

6002
वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए बने 5 सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर 5 most highest runs in oneday cricket

क्रिकेट के तीनों प्रारूप में से सबसे मजेदार प्रारूप एकदिवसीय क्रिकेट, लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी देखना चाहते हैं। बीते कुछ सालों में वनडे क्रिकेट में बहुत सारी टीम पहले बल्लेबाजी करने के बजाए दूसरे इनिंग लक्ष्य को चेस करना चाहती है। लक्ष्य को चेस करते समय दूसरी टीम को पता रहता है, कि हमें कितना बड़ा लक्ष्य हासिल करना है। वनडे क्रिकेट में रन चेज करना सामान्य बात हो गई है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

लगभग सभी टीमों के पास मौजूदा समय में फिनिशर का रोल निभाने के लिए खिलाड़ी मौजूद है। जैसे भारतीय टीम के पास पहले महेंद्र सिंह धोनी थे। लेकिन मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास हार्दिक पांड्या, वेस्टइंडीज टीम के पास आंद्रे रसैल और किरॉन पोलार्ड, इंग्लैंड टीम के पास बेन स्टोक्स और जॉस बटलर जैसे कोई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है। भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए काफी लंबे समय तक फिनिशर की भूमिका निभाई है, और बहुत सारे मैच में जीत भी दिलाई है।

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा सर्वाधिक स्कोर बनाया है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

शेन वाटसन (185 रन खिलाफ बांग्लादेश)- लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा सर्वाधिक स्कोर बनाने की सूची में शेन वाटसन का नाम पहले नंबर पर मौजूद है। शेन वॉटसन ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के मैदान पर खेले गए वनडे सीरीज के एक मुकाबले में 96 गेंदों पर 150 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इस पारी के दौरान शेन वाटसन ने 15 चौके और 15 छक्के लगाए थे। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई टीम 144 गेंद रहते हुए 9 विकेट से जीत गई थी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

महेंद्र सिंह धोनी (183 रन खिलाफ श्रीलंका)- भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में मौजूद पूर्व भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का नाम लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद है। महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ हुए एक मुकाबले में 183 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने 145 गेंद खेलते हुए 15 चौके और 10 छक्कों की मदद से 183 रन बनाए थे।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

विराट कोहली (183 खिलाफ पाकिस्तान)- भारतीय कप्तान विराट कोहली लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद है। रन मशीन विराट कोहली ने साल 2012 में एशिया कप के दौरान पाकि’स्तानी टीम के के विरु’द्ध हुए एक मुकाबले में 148 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके और एक छक्के की बदौलत 183 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

रॉस टेलर (181 रन खिलाफ इंग्लैंड)- न्यूजीलैंड टीम के सबसे सफल खिलाड़ियों में मशहूर रॉस टेलर का नाम लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे नंबर पर मौजूद है। रॉस टेलर ने साल 2018 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के विरु’द्ध हुए एक मुकाबले में 147 गेंदों का सामना करते हुए 181 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। रॉस टेलर अपनी इस पारी के दौरान 17 चौके और 6 छक्के लगाए थे।

जानें ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने T20 क्रिकेट के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए 6 cricketers who score most runs in 20th over

हर्शल गिब्स (175 खिलाफ ऑस्ट्रेलिया)- दक्षिण अफ्रीका टीम के सबसे धमाकेदार बल्लेबाजों में मशहूर पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवे नंबर पर मौजूद है। हर्शल गिब्स ने साल 2006 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ हुए एक मुकाबले में मात्र 111 गेंदों में 175 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दौरान हर्शल गिब्स 21 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए थे।