ऐसे 5 घरेलू क्रिकेटर जो IPL के डेब्यू सीजन में काफी प्रभावित किए

1189
No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

हर एक साल आईपीएल के शुरुआत होने से पहले ऑक्शन का कार्यक्रम किया जाता है, सभी टीम मैनेजमेंट अपनी टीम में नए-नए खिलाड़ियों को शामिल करती हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं, जो पहली बार अपना आईपीएल में डेब्यू करते हैं। आईपीएल की ही वजह से मौजूदा भारतीय टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। भारतीय टीम के पास मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीम और खिलाड़ी बन चुकी है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको आईपीएल के ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो अपने आईपीएल के पहले सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किए और सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिए और काफी प्रभावित किए हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका भी मिल चुका है।

आज के मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11- Mumbai Indians ipl predicted playing 11

तिलक वर्मा- मुंबई इंडियंस की टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने 1.17 करोड़ रुपए देकर खरीदा था। ऐसे में बाएं हाथ के खिलाड़ी तिलक वर्मा आई पी एल 2022 के सीजन में 12 मुकाबले खेलते हुए 368 रन बनाए। इस दौरान तिलक वर्मा के बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारियां निकली। तिलक वर्मा ने अपने आईपीएल के पहले ही सीजन में काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। पूरे टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था, लेकिन तिलक वर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया।

आज के मुकाबले के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग 11- Lucknow supergiants ipl predicted playing 11

मोहसिन खान- लखनऊ सुपर जेंट्स की टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान आईपीएल के पहले सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम का दरवाजा खटखटा चुके हैं। मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जेंट्स की टीम मैनेजमेंट ने मात्र ₹2000000 देकर खरीदा था। मोहसिन खान लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम के लिए आई पी एल 2022 में अच्छा मुकाबले खेलते हुए 10 विकेट चटकाए थे, और उनका शानदार प्रदर्शन में चार विकेट लेकर 16 रन देने का था। ऐसे में लंबे कट के खिलाड़ी मोहसिन खान के लिए यह कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी एक बेहतरीन क्रिकेटर बंद करेंगे और भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

आयुष बडोनी- IPL 2022 के लखनऊ सुपर जेंट्स की टीम मैनेजमेंट ने कई नौजवान और अनकैप्ड खिलाड़ियों को अपनी टीम में जोड़ा था। इसका फायदा भी लखनऊ की टीम को आईपीएल के समापन होने के बाद मिला। ऐसे में एक बेहतरीन दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज आयुष बडोनी ने 2022 के दौरान 12 मुकाबले खेलते हुए 161 रन बनाए। Aayush Badoni ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम के अन्य बल्लेबाजों की तुलना में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। आने वाले दिनों में आयुष बडोनी भारतीय टीम के लिए भी क्रिकेट खेल सकते हैं।

आज के मुकाबले के लिए पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11- Punjab kings ipl predicted playing 11

जीतेश शर्मा- आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने 2022 के ऑप्शन में मात्र 2000000 रुपए देकर खरीदा था। ऐसे में जीतेश शर्मा को जब बल्लेबाजी करने के लिए मौका मिला तो आई पी एल 2022 में 8 पारियों में कुल 171 रन बनाए। जितेश शर्मा भी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर बल्लेबाज के रूप में तेज गति से बल्लेबाजी करने में सक्षम रह चुके है। जितेश शर्मा राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ 18 गेंदों में 38 रन बनाया था।

आज के मुकाबले के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग 11- Lucknow supergiants ipl predicted playing 11

यश दयाल- आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यस दयाल अपने पहले सीजन में टाइटंस की टीम के लिए 5 मुकाबले खेलने का मौका मिला। इस दौरान यश दयाल अच्छी गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए अपनी टीम के लिए 9 विकेट चटकाने में कामयाब रहे। हालांकि यश दयाल को उनकी फ्रेंचाइजी टीम ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपए की मोटी रकम अदा कर खरीदा था। जिसका कीमत यस दयाल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चुका दिया और उनकी टीम आइपीएल 2022 की विजेता बनी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.