ऐसे 3 गेंदबाज जो T20 क्रिकेट के अपने 4 ओवर कोटे में सबसे ज्यादा बार दिए 10 से कम रन

5666
ऐसे 3 गेंदबाज जो T20 क्रिकेट के अपने 4 ओवर कोटे में सबसे ज्यादा बार दिए 10 से कम रन best T20 bowler in the cricket

क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप T20 क्रिकेट विश्व भर में काफी लोकप्रिय हो चुका है। देश और दुनिया की तमाम टीमें सबसे ज्यादा T20 क्रिकेट खेलने पर ही फोकस कर रही हैं। तेज गति से रन बनने की वजह से T20 क्रिकेट दर्शकों की पहली पसंद बन चुका है। अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले के साथ-साथ देश और दुनिया के लगभग सभी देशों में घरेलू टी-20 क्रिकेट में काफी खेली जा रही है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

इनमें से भारत में होने वाला आईपीएल काफी मशहूर है। हालांकि खान की T20 क्रिकेट मैच में ज्यादातर समय बल्लेबाज गेंदबाज पर हावी रहता है, लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं, जो बल्लेबाजों पर हावी रहते हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको T20 क्रिकेट के ऐसे 3 महान गेंदबाजों के नाम बताएंगे, जिन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में सबसे ज्यादा बार 10 से कम रन दिए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

राशिद खान (5 बार) – अफगानिस्तानी टीम का यह धमाकेदार क्रिकेटर और राशिद खान बहुत ही कम समय में देश और दुनिया के तमाम क्रिकेट प्रेमियों के जुबान पर आ चुके हैं। राशिद खान अपनी लेग स्पिन और गूगली गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। राशिद खान अफगानिस्तान टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में जबरदस्त गेंदबाजी कर चुके हैं। राशिद खान मौजूदा समय में टी20 क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज हैं, उनकी गेंदों पर रन बनाने में बल्लेबाजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। राशिद खान ने टी-20 क्रिकेट में 5 बार अपने चार ओवर के कोटे में दस से कम रन दिए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

सैमुअल बद्री (7 बार) – वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाज अपनी धाकड़ गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। सैमुअल बद्री ने टी-20 क्रिकेट में 7 बार अपने चार ओवर के कोटे में दस से कम रन दिए हैं। सैमुअल बद्री भी एक लेग स्पिन गेंदबाज हैं। सैमुअल बद्री बहुत ही धीमी गति से गेंदबाजी कर बल्लेबाजों को खासा परेशान करते हैं। वेस्टइंडीज की टीम के लिए 52 टी-20 मुकाबले खेलते हुए सैमुअल बद्री कुल 56 विकेट चटकाने में कामयाब हो चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

सुनील नारायण (12 बार) – वेस्टइंडीज टीम का मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन एक बहुत ही कमाल के गेंदबाज हैं। उनकी गेंदों पर रन बनाने में बल्लेबाजों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। सुनील नरेन भी अन्य गेंदबाजों के मुकाबले धीमी गति से गेंदबाजी करते हैं। सुनील नारायण T20 क्रिकेट मैच में अभी तक कुल 12 बार अपने चार ओवर के कोटे में 10 से कम रन दिए हैं। सुनील नरेन के नाम यह रिकॉर्ड अभी भी बरकरार है। 33 वर्षीय सुनील नारायण वेस्टइंडीज की टीम के लिए 51 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 52 विकेट चटकाए हैं।