जानें ऐसे 5 महान दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें सबसे ज्यादा प्यार और सपोर्ट मिला

3490
जानें ऐसे 5 महान दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें सबसे ज्यादा प्यार और सपोर्ट मिला 5 best cricket players

क्रिकेट में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी है, जिनके संन्यास लेने के बाद भी वह फैंस के दिलों पर राज करते हैं। खास तौर पर भारतीय सरजमीं पर होने वाले आईपीएल के क्रिकेट में आने के बाद विदेशी खिलाड़ियों को भी अन्य देशों से काफी प्यार मिला हुआ है। इन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा प्यार इनकी खेल के बदौलत ही मिला है।

आज इस न्यूज़ के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें फैंस के द्वारा सबसे ज्यादा प्यार मिला है। इनमें कई विदेशी खिलाड़ी भी मौजूद है।

Sachin Tendulkar - Crictrack

सचिन तेंदुलकर- पूर्व भारतीय महान क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को फैंस से सबसे ज्यादा प्यार मिला हुआ है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए कई बाहर मैच अपने दम पर जीताया है। सामने वाले टीम के गेंदबाजों का पसीना छुड़ाने वाले सचिन तेंदुलकर जब बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरते थे, तो सामने वाली टीम को आउट करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। सामने वाली टीम के गेंदबाजों द्वारा सचिन को स्लेज करने पर सचिन उन्हें चौके या छक्के से जवाब देते थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

एबी डिविलियर्स- दक्षिण अफ्रीका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम दुनिया के लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। डिविलियर्स को उनकी खेल की बदौलत फैंस से खूब प्यार मिला है। डिविलियर्स जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरते थे तो उनके द्वारा शॉट खेले जाने के बाद सामने वाले फैंस की टीम भी एंजॉय करते थे। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से जाने जाने वाले एबी डिविलियर्स अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है।

क्रिस गेल- वेस्टइंडीज टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर है। पूरी दुनिया में होने वाले T20 लीग में 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले क्रिस गेल को उनके फैंस के द्वारा काफी प्यार मिलता है। मजाकिया अंदाज वाले क्रिस गेल क्रिकेट के मैदान पर काफी शांत स्वभाव के क्रिकेट खिलाड़ी हैं। क्रिस गेल जब भी बल्लेबाजी के लिए करने के लिए उतरते हैं, सामने वाली टीम के गेंदबाजों का उनको आउट करने के लिए पसीना छूट जाता है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

राहुल द्रविड़- पूर्व भारतीय टीम के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को उनकी बल्लेबाजी के बदौलत फैंस से काफी प्यार मिला है। राहुल द्रविड़ को उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए उनका नाम ‘द वाल’ के नाम से जाना जाता है। टेस्ट क्रिकेट में पूरे दिन बल्लेबाजी करने वाले राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली है। भारतीय टेस्ट टीम की रीड की हड्डी कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में भारतीय टीम की खिलाड़ियों को कोचिंग दे रहे हैं। अपनी कोचिंग के बदौलत राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम को 2018 की अंडर-19 विश्व कप जिताने में काफी मदद किए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ब्रेट ली- ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। अपनी तेज गेंदों से सामने वाली टीम के बल्लेबाजों के दिमाग में खौफ पैदा करने वाले तेज गेंदबाज ब्रेट ली को उनके फैंस द्वारा दुनिया भर में काफी प्यार मिला हुआ है। ब्रेट ली भी एक शांत स्वभाव के क्रिकेटर हैं। मौजूदा समय में क्रिकेट में कमेंट्री करने वाले ब्रेट ली का सोशल मीडिया पर काफी अच्छे फैन फॉलोअर हैं।