जानिए उन 5 महान खिलाड़ियों के बारे में जिनके बेटे भी उनकी तरह क्रिकेट में नाम रोशन कर रहें हैं

35981
जानिए उन 5 महान खिलाड़ियों के बारे में जिनके बेटे भी उनकी तरह क्रिकेट में नाम रोशन कर रहें हैं 5 batsman whose father is cricketer

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे सैकड़ों खिलाड़ी है जो क्रिकेट के तीनों प्रारूप में अपनी दमदार खेल की बदौलत कई रिकॉर्डस अपने नाम रखे हैं। कुछ खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद भी उनका रिकॉर्ड उनके साथ ही कायम है। क्रिकेट जगत को कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मिले जिनकी खेल देखने के लिए दर्शक खूब इंतजार करते थे। कुछ खिलाड़ी अपने डेब्यू मुकाबले से लेकर संन्यास लेने तक क्रिकेट जगत को बहुत कुछ दिए हैं।

रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान - बोले इतने दिनों बाद लूंगा क्रिकेट से संन्यास Ashwin given statement for retirement

कुछ समय बाद उन खिलाड़ियों के बच्चे भी अपने पिताजी की तरह क्रिकेट खेलते हैं, और अपने देश का नाम रोशन करना चाहते हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे 5 महान खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिनके संन्यास लेने के बाद उनके बेटे भी क्रिकेट में एंट्री करने को बेताब हैं।

Sachin Tendulkar - Crictrack

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर- भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम रखे हैं। सचिन के नक्शे कदम पर उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेटर बनना चाहते थे और अर्जुन का सपना सच भी हुआ। आईपीएल के 2021 के सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने अर्जुन को ऑक्शन में खरीदा। भारतीय क्रिकेट टीम में खेल चुके अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर आने वाले दिनों में इंडियन टीम के स्टार खिलाड़ी बन सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़- पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ द वॉल के नाम से जाने जाते हैं। राहुल द्रविड़ के नक्शे कदम पर उनके बेटे समित द्रविड़ भी एक क्रिकेटर बनना चाहते हैं। कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से अंडर-14 टीम में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा चुके समित द्रविड़ एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं। समित द्रविड़ भी राहुल द्रविड़ की तरह घरेलू क्रिकेट में लंबी-लंबी परियां खेल चुके हैं, और आने वाले दिनों में टीम इंडिया के अच्छे खिलाड़ी के रूप में उभर सकते हैं।

केशव महाराज ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका की तरफ से हैट्रिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने keshav maharaj makes record

मखाया एनटिनी के बेटे थाडो एनटिनी- साउथ अफ्रीका टीम की दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मखाया एनटिनी एक जबरदस्त तेज गेंदबाज थे। अपनी तेज गेंदबाजी की बदौलत बल्लेबाजों के नाक में दम करने वाले मकाया एंटनी ने साउथ अफ्रीकन टीम को कई मुकाबलों में अपने दम पर जीत दिलाया है। उनके बेटे जूनियर एनटिनी भी साउथ अफ्रीका टीम के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं, और अपनी दमदार खेल की बदौलत बहुत ही जल्द साउथ अफ्रीका की नेशनल टीम में शामिल हो सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

शिवनारायण चंद्रपाल के बेटे तेगनरेन चंद्रपाल- वेस्टइंडीज टीम के पूर्व बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल की बल्लेबाजी शैली वर्ल्ड के सभी क्रिकेट खिलाड़ियों से काफी अलग थी। शिवनारायण चंद्रपॉल की तरह उनके बेटे तेगनरेन चंद्रपाल भी वेस्टइंडीज के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं। 25 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज तेग नरेन चंद्रपॉल 43 प्रथम फर्स्ट क्लास मुकाबला खेलते हुए 2 शतक और 10 अर्धशतकीय पारी की मदद से 2072 रन बना चुके हैं। ऐसे कयास लगाए जा सकते हैं कि जल्द ही तेग नरेन चंद्रपॉल वेस्टइंडीज की नेशनल टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ – दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में नाम सुमार स्टीव वॉ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को साल 1999 का विश्व कप खिताब जिताने वाले स्टीव वॉा एक बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाज हैं। स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ क्रिकेट खेलते हैं, और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके हैं। हालांकि ऑस्टिन वॉ को ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम में शामिल होने के लिए काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।