जानें ऐसे पांच बल्लेबाजों के नाम जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगाए 2 से ज्यादा शतक

8506
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के पांच खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दो या उससे ज्यादा शतक लगाए हैं। क्रिकेट के मैदान पर शतक लगाना इतना आसान काम नहीं होता है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के लिए शतक लगाना बहुत ही मामूली काम है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

लोकेश राहुल- भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर की शुरुआत साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। 2014 से लगातार जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लोकेश राहुल टीम इंडिया की प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। लोकेश राहुल अपने पहले वनडे मुकाबले में जिंबाब्वे के खिलाफ शतकीय पारी खेले थे। राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 143 मुकाबले खेले हैं। इस बीच वे कुल 12 शतक लगा चुके हैं। लोकेश राहुल टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक, वनडे क्रिकेट में 5 शतक और T20 क्रिकेट में भी 2 शतकिए पारी खेल चुके हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

मार्टिन गुप्टिल- न्यूजीलैंड टीम के प्रमुख सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल क्रिकेट के तीनों प्रारूप में दो से ज्यादा शतकीय पारी खेल चुके हैं। गप्टिल न्यूजीलैंड टीम के लिए 47 टेस्ट मुकाबले, 186 एकदिवसीय मुकाबले और 102 T20 मुकाबले खेल चुके हैं। मार्टिन गुप्टिल के बल्ले से अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 3, एकदिवसीय क्रिकेट में 16 और टी-20 क्रिकेट में 2 शतक निकल चुका है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

ब्रैंडन मैकुलम- न्यूजीलैंड टीम के पूर्व विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम एक बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज थे। ब्रैंडन मैकुलम अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। ब्रैंडन मैकुलम न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 12 वनडे क्रिकेट मैच और T20 क्रिकेट में 2 शतकिए पारी खेल चुके हैं। साथ ही ब्रैंडन मैकुलम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 107 छक्के भी जड़ चुके हैं।

क्रिस गेल- यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल वेस्ट इंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज हैं। अगर धमाकेदार नाम लिया जाए तो क्रिस गेल उसमें सबसे पहले स्थान पर मौजूद होंगे। क्रिस गेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए T20 क्रिकेट में 2 शतक, वनडे क्रिकेट में 25 शतक और टेस्ट क्रिकेट में 15 शतक जड़ चुके हैं। दुनिया भर में होने वाले तमाम T20 टूर्नामेंट में भाग लेकर खेलने वाले क्रिस गेल ने T20 क्रिकेट में कुल 22 शतक लगा चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

रोहित शर्मा- भारत के सलामी बल्लेबाज इस सूची में सबसे पहले नंबर पर मौजूद है। साल 2007 में टी-20 विश्वकप में अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों प्रारूप में एक या दो नहीं बल्कि 4 से भी ज्यादा शतक जड़ चुके हैं। रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए अपने बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 7, वनडे क्रिकेट में 29 और T20 क्रिकेट में 4 शतक जड़ चुके हैं।