जानें ऐसे चार भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जो सबसे कम उम्र में टीम में डेब्यू किए

5779
जानें ऐसे चार भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जो सबसे कम उम्र में टीम में डेब्यू किए 4 youngsters cricketers of india

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए सबसे कम उम्र की सीमा 15 साल की है लेकिन क्रिकेट खेलने की सबसे कम उम्र सीमा कोई तय नही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से भी कई खिलाड़ियों ने बहुत ही कम उम्र में डेब्यू किया और काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेले। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे चार भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए सबसे कम उम्र में अपना पहला मुकाबला खेला।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स का होगा आमना-सामना- Crictrack.in

सचिन तेंदुलकर (16 साल)- भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी का नाम मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर है। सचिन तेंदुलकर मात्र 16 साल की उम्र में भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए अपना पहला मुकाबला खेल चुके थे। सचिन अपना डेब्यू मुकाबला बतौर टेस्ट क्रिकेटर पाकिस्तानी टीम के खिलाफ किए थे। सचिन के नाम क्रिकेट इतिहास के हजारों रिकॉर्ड दर्ज है। सचिन को बतौर और क्रिकेटर के भगवान की भी उपाधि मिल चुकी है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

पार्थिव पटेल (17 साल)- इस सूची में दूसरा नाम बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का शामिल है। पार्थिव पटेल भी महज 17 साल की उम्र में साल 2002 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ अपना पहला डेब्यू मुकाबला बतौर टेस्ट क्रिकेटर खेला था। इससे पहले पार्थिव पटेल का चुनाव बतौर क्रिकेटर गुजरात की अंडर-14 टीम में हुआ था और उसके शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इंटरनेशनल टीम में जगह मिल गई।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

पीयूष चावला (17 साल)- भारतीय क्रिकेट टीम के गूगली किंग कहे जाने वाले पीयूष चावला इस सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद है। पीयूष चावला भी महज 17 साल के उम्र में भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए अपना पहला मुकाबला खेल चुके थे। पीयूष चावला का चयन टेस्ट क्रिकेट में बतौर लेग स्पिन गेंदबाज हुआ था। लेकिन उनका क्रिकेट कैरियर इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए काफी अच्छा नहीं रहा। हालांकि पीयूष चावला एक बहुत ही अच्छे लेग स्पिन गेंदबाज है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन (17 साल)- सूची में चौथे नंबर पर नाम पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन का आता है। लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने महज 17 साल की उम्र में भारतीय इंटरनेशनल टेस्ट टीम में अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेला था। लक्ष्मण ने वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत करते हुए भारतीय टीम में जगह पाया था। हालांकि लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन का भी क्रिकेट कैरियर कुछ ज्यादा लंबा नहीं चला।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack