ऐसे 4 इंडियन क्रिकेटर, जो बिना शतक लगाए बनाए सबसे ज्यादा रन

5176
ऐसे 4 इंडियन क्रिकेटर, जो बिना शतक लगाए बनाए सबसे ज्यादा रन 4 indian batsman hit more run without century

लगभग 5 दिनों तक चलने वाले टेस्ट क्रिकेट को क्रिकेट का सबसे अच्छा प्रारूप माना जाता है। किसी भी खिलाड़ी को अपनी पहचान बनाने के लिए टेस्ट क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाना पड़ता है। टेस्ट क्रिकेट में किसी बल्लेबाज को बहुत ही ज्यादा एकाग्रता के साथ बल्लेबाजी करनी पड़ती है। क्योंकि बल्लेबाज की एक गलती उस खिलाड़ी को आउट करा सकती है। वहीं गेंदबाज को किसी बल्लेबाज को आउट करने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

अगर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए किसी भी खिलाड़ी के पास एकाग्रता और डिफेंसिव टेक्निक नहीं है, तो वह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में कभी भी सफल नहीं हो सकता है। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी एकाग्रता के बदौलत टेस्ट क्रिकेट में 51 शतकीय पारियां खेली। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको टेस्ट क्रिकेट के चार ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जो बिना कोई 100 तक शतकीय पारी खेले सबसे ज्यादा रन बनाए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

चेतन चौहान- टेस्ट क्रिकेट में बिना कोई शतक जड़े सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहला भारतीय खिलाड़ी का नाम चेतन चौहान है। भारतीय टीम के लिए साल 1969 से साल 1981 तक 41 टेस्ट मैच खेलने वाले चेतन चौहान ने अपने टेस्ट करियर में कुल 2084 रन बनाए। अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर चेतन चौहान टेस्ट क्रिकेट में 16 बार अर्धशतकीय पारी खेले थे और उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन का रहा।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

किरण मोरे- पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद है। किरण मोरे बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में साल 1986 से सन 1993 तक 49 मैच खेले। इस दौरान किरण मोरे ने 1285 रन बनाए। इसमें सबसे हैरानी की बात यह रही कि किरण मोरे 49 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए एक भी शतकीय पारी नहीं खेल पाए और टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 73 रन का रहा।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

रूसी सुरती- पूर्व भारतीय मीडियम के तेज गेंदबाज रूसी सुरती ने भारतीय टीम के लिए साल 1960 से साल 1969 तक 26 मुकाबले खेले। इस दौरान रूसी सुरती 1263 रन बनाए। एक गेंदबाज होने के नाते रूसी सुरती का बल्लेबाजी करते हुए 99 रन का सर्वाधिक स्कोर रहा। रूसी सुरती ने अपने टेस्ट कैरियर में कुल 9 बार अर्धशतकीय पारियां खेली थी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जहीर खान- पूर्व भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और स्विंग मास्टर जाहिर खान का नाम इस सूची में चौथे नंबर पर मौजूद है। जहीर खान ने अपनी तेज गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम की काफी लंबे समय तक अगुवाई की। साल 2000 से लेकर साल 2014 तक जहीर खान ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए ज्ञानवीर मुकाबले खेलते हुए मात्र 1231 रन बनाए। अपने टेस्ट कैरियर में जाहिर खान ने कुल 3 अर्धशतकीय परी खेलते हुए 75 रन का सर्वाधिक स्कोर बना पाए।