ऐसे 4 खिलाड़ी, जो आईसीसी द्वारा आयोजित इवेंट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अपने नाम किए

9865
ऐसे 4 खिलाड़ी, जो आईसीसी द्वारा आयोजित इवेंट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अपने नाम किए Icc events most mom four players

आईसीसी द्वारा आयोजित कोई भी टूर्नामेंट खेलना खिलाड़ियों का सपना होता है। आईसीसी द्वारा आयोजित कोई भी टूर्नामेंट वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी टूर्नामेंट मानी जाती है। इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों पर धन वर्षा भी खूब होती है। लगभग सभी देश के खिलाड़ी आईसीसी के इवेंट में भाग लेने के लिए अपनी टीम के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। आईसीसी के इवेंट में कोई भी अवार्ड जीतना किसी खिलाड़ी के लिए आसान काम नहीं होता।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

अगर कोई खिलाड़ी आईसीसी के इवेंट में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है, तो यह पक्का है, कि उस खिलाड़ी की बदौलत उसकी टीम ने वह मुकाबला जीता है। इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे 4 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईसीसी के इवेंट में दमदार प्रदर्शन के बदौलत सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

महेला जयवर्धने- श्रीलंकन टीम के लिए लगभग 500 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने वाले महेला जयवर्धने एक बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाज थे। जयवर्धने ने आईसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में 10 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है। जयवर्धने श्रीलंकन टीम को साल 1999 का एकदिवसीय विश्वकप और साल 2014 का टी20 विश्व कप जीतने में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज महेला जयवर्धने श्रीलंकन टीम के लिए 590 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए 24000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

शेन वॉटसन – ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी और धाकड़ बल्लेबाज शेन वॉटसन ने आईसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में कुल 10 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है। शेन वॉटसन बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए लगभग 11000 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन और 300 से ज्यादा विकेट चटका चुके हैं। शेन वॉटसन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ खेलते हुए दो बार वनडे एकदिवसीय का विश्व कप जीतने में काफी मदद किया है।

Sachin Tendulkar - Crictrack

सचिन तेंदुलकर- भारतीय टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनेकों रिकॉर्ड अपने नाम रखे हैं। सचिन तेंदुलकर द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में कुल 10 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीते हैं। तेंदुलकर भारतीय टीम के लिए 6 बार वनडे एकदिवसीय विश्वकप में भाग ले चुके हैं। लगभग 22 साल तक क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए 34000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

क्रिस गेल- वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज बल्लेबाज और सिक्सर किंग क्रिस गेल आईसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में अब तक कुल 11 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीत चुके हैं। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल कई बार अकेले दम पर वेस्टइंडीज टीम को मैच जिताए हैं। वे दुनिया भर में होने वाले T20 क्रिकेट में लगभग 10,000 से ज्यादा रन बना चुके हैं।